विज्ञापन
विज्ञापन

अबोध पुत्र के साथ महिला ने खुद को जलाया, सुनकर पति ने भी खाया जहर

Kanpur	 Bureauकानपुर ब्यूरो Updated Tue, 16 Apr 2019 12:30 AM IST
ख़बर सुनें
प्रतापनगर (हरदोई)। बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चठिया में पति के अपनी ममेरी बहन के यहां तीन दिन रुकने के बाद घर लौटने से नाराज महिला ने सोमवार दोपहर मासूम बेटे सहित खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। शोर सुनकर जब तक लोग मदद को पहुंचे और आग बुझाई, तब तक मां और बेटे की गंभीर रूप से झुलसकर मौत हो गई। खेत पर मौजूद पति को घटना का पता चला तो उसने जहर खा लिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चश्मदीद पांच वर्षीय बेटी ने पुलिस को पूरी घटना बताई। मामले की जांच की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
ग्राम चठिया निवासी रतिराम मौर्या किसान है। तीन दिन पहले वह ममेरी बहन अगाना के गांव पट्टी गया था। वहां स्लैब डलवाने के बाद रविवार शाम घर लौटा था। इसको लेकर रात में रतिराम और उसकी पत्नी अरुणा (28) के बीच विवाद हो गया। सोमवार सुबह 10 बजे रतिराम खेत गेहूं काटने चला गया। घर में अरुणा, उसकी पांच वर्षीय पुत्री आशी और डेढ़ वर्षीय पुत्र अहम थे। दोपहर एक बजे अरुणा ने कमरे में बेटे अहम और खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली। दोनों को जलता देख पुत्री आशी ने शोर मचाया तो पड़ोसियों की भीड़ लग गई। उन्होंने पंपिंग सेट चलाकर किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक मां-बेटा दम तोड़ चुके थे। ग्रामीण खेत में काम कर रहे रतिराम के पास पहुंचे और उसे पूरा वाकया बताया। बदहवास रतिराम ने खेत में ही जहर खा लिया। आनन-फानन ही एंबुलेंस बुलाकर रतिराम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतका के मायके ग्राम पुरवा थाना बघौली से परिजन भी चठिया पहुंच गए। उन्होंने बताया कि अरुणा और रतिराम का विवाह सात वर्ष पूर्व हुआ था। प्रभारी निरीक्षक बेनीगंज शिवशंकर सिंह ने अरुणा के ससुरालियों और ग्रामीणों से पूछताछ की, लेकिन लोग चुप्पी साधे रहे। अरुणा की पुत्री आशी ने उन्हें पूरी घटना बताई। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शवों का पंचनामा तहसीलदार की मौजूदगी में भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना को लेकर कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर जांच की जाएगी।

मामूली सी बात पर विवाद इतना बढ़ जाएगा इसकी कल्पना रतिराम ने नहीं की थी। रविवार को जब रतिराम ममेरी बहन के गांव पट्टी से लौटा तो उसकी पत्नी अरुणा ने खाना अलग बनाया था। उसने सोमवार सुबह ही उससे कहा था कि लौटकर आओगे तो कुछ नहीं मिलेगा।
रतिराम के परिवार में माता-पिता और छोटा अविवाहित भाई भी है। ग्रामीणों की माने तो खाना अलग बनाए जाने पर रतिराम ने नाराजगी जताई और रात में खाना नहीं खाया। इसके बाद सोमवार सुबह भी अरुणा ने खाना अलग बनाने की तैयारी की, लेकिन नाराज रतिराम ने खाना खाने से इनकार कर दिया और खेत चला गया। इस दौरान अरुणा ने नाराजगी भरे लहजे में कहा था कि खेत जा रहे हो, लेकिन लौटकर आओगे तो कुछ नहीं मिलेगा। रतिराम ने इस बात को बेहद हल्के में लिया, लेकिन कौन जानता था कि अरुणा इस कदर नाराज है कि अपने साथ-साथ बेटे की जिंदगी भी जला देगी।

नाराज अरुणा ने अबोध पुत्र के साथ जब खुद को आग के हवाले किया तो वह कमरे में ही छटपटाती रही। कमरे से बाहर निकलने की कोशिश तक उसने नहीं की। आग लगने से कमरे का बड़ा हिस्सा और सामान भी जल गया। आग बुझाने के बाद जब ग्रामीण अंदर घुसे तो मां-बेटे के शव बेड पर पड़ेे थे।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि दोष निवारण पूजा (03 जून 2019, सोमवार)

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Hardoi

रोडवेज बस पर पथराव, आग लगाने का प्रयास

रोडवेज बस पर पथराव, आग लगाने का प्रयास

21 मई 2019

विज्ञापन

मध्य प्रदेश: खतरे में कांग्रेस, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में खतरे में कांग्रेस। क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार ? देखिए क्या है पूरा मामला?

20 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election