40 लाख कुंतल गन्ने की पेराई करेगी रूपापुर चीनी मिल

Hardoi Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
पाली (हरदोई)। डीएससीएल ग्रुप की रुपापुर चीनी मिल में नवंबर के पहले पखवारे से पेराई सत्र शुरू हो जाएगा। पेराई सत्र 2012-13 के लिए कुल 40 लाख कुंतल का लक्ष्य रखा गया है। यह जानकारी चीनी मिल के सहायक महाप्रबंधक सुनील दीक्षित ने दी है।
चीनी मिल परिसर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एजीएम सुनील दीक्षित ने बताया कि पिछले सत्र में 90 लाख कुंतल का लक्ष्य रखा गया था लेकिन मिल द्बारा 74 लाख 22 हजार कुं तल गन्ने की पेराई की गई थी। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को पिछला सारा भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पेराई सत्र 2012-13 के लिए गन्ना किसानों को काफी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि मिल द्वारा कराए गए सर्वे से ज्ञात हुआ कि सवाजयपुर रजबहा के लिए 70 व बरवन रजबहा के लिए 84 क्यूसेक पानी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गर्रा नदी से नहर में पानी लाने की परियोजना भी फेल हो गई क्योंकि इसके लिए 150 क्यूसेक पानी चाहिए। जबकि कभी कभी गर्रा में 30 से 40 क्यूसेक पानी ही बचता है। उन्होंने कहा कि नहर विभाग के चीफ इंजीनियर से लगातार संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने किसानों को गन्ना की फसल उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करने हेतु मिल प्रबंधक की ओर से तमाम योजनाएं चलायी जाएगी। 2012-13 के पेराई सत्र मेें शामिल किसानों के गन्ने का समय भुगतान किया जाएगा। इस मौके पर अनिल पाल, आरके दीक्षित आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018