आयोजक खुश, नेता गद्गद, थमा शहर

Hardoi Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
हरदोई। राजकीय इंटर कालेज में सोमवार को हुई सीएम अखिलेश यादव और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की जनसभा में शामिल होने कोभारी जनसैलाब उमड़ा। सुबह जिन सड़कों पर सन्नाटा था, दोपहर होते होते वह खचाखच भर गईं। भारी वाहनों को शहर के बाहर रोका गया था, जिससे सड़कें भीड़ से भर गईं। तेज धूप भी भीड़ तो नहीं रोक सकी और मैदान खचाखच भर गया।
भीड़ देख आयोजक तो खुश हुए ही, नेता भी गद्गद हो गए। वहीं दोपहर को जनसभा समाप्त हुई तो भीड़ से शहर थम सा गया। सांसद नरेश अग्रवाल के जन्म दिन पर जीआईसी मैदान में सीएम अखिलेश यादव, सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव, सांसद जया बच्चन आदि की जनसभा की काफी दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं। सुबह कुछ खास नहीं दिखा, पर 11 बजते बजते शहर में भीड़ उमड़ पड़ी। पिहानी चुंगी हो या बिलग्राम चुंगी, लखनऊ चुंगी हो या बावन चुंगी, सीतापुर मार्ग या फिर सांडी मार्ग चारों ओर से भीड़ का रेला उमड़ पड़ा और जीआईसी का विशाल मैदान भीड़ से भर गया। तेज धूप भी कार्यकर्ताओं के जुनून को कम नहीं कर सकी और बिना भूख प्यास दूर-दूर से आए लोग जमे रहे।
11 बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम करीब डेढ़ बजे खत्म हुआ। इस बीच कार्यकर्ता व दूर-दूर से आए लोग नेताओं को सुनने को डटे रहे। कार्यक्रम खत्म हुआ तो कुछ समय के लिए तो शहर जाम सा हो गया। चारों ओर भीड़ का रेला ही दिखा, जो दो घंटे तक चलता रहा। उधर, सभा का संचालन पूर्व पालिकाध्यक्ष रामप्रकाश शुक्ला और वसीम अहमद सिद्दीकी ने किया। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव डा. अशोक बाजपेयी, जिलाध्यक्ष राजेश यादव, सांसद ऊषा वर्मा, विधायक बाबू खां, महावीर सिंह, राजेश्वरी देवी, श्यामप्रकाश, नितिन अग्रवाल, छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष उमेश अग्रवाल, राइस मिलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।
इंसेट---
खुले मंच से दी नरेश अग्रवाल को बधाई
हरदोई। जीआईसी में आयोजित जनसभा को छोटे से बड़े नेताओं ने संबोधित किया। मुख्य मंच पर तो विधायक और सांसद ही मौजूद थे, जबकि बगल में ही बनाए गए दूसरी मंच से स्थानीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। हालांकि सभी का संबोधन सांसद नरेश अग्रवाल को जन्म दिन की बधाई से ही शुरू हुआ। कार्यक्रम के आयोजक विधायक नितिन अग्रवाल ने लोगों का स्वागत किया। वहीं जनसभा के मुख्य मंच से सांसद ऊषा वर्मा, विधायक कुंवर महावीर सिंह, बाबू खां, श्यामप्रकाश, राजेश्वरी देवी, जिलाध्यक्ष राजेश यादव आदि ने संबोधित किया। सपा की नीतियों को गिनाते हुए सभी ने सांसद नरेश अग्रवाल की लंबी उम्र की कामना की। दूसरे मंच पर पूर्व घोषित 88 स्थानीय नेताओं के अलावा मंच खचाखचा भरा रहा। मंच की जिम्मेदारी जिला उपाध्यक्ष पीके वर्मा ने संभाली तो संचालन अली बहाव जैदी ने किया। मंच से सांसद नरेश अग्रवाल की सराहना कर उनकी लंबी उम्र दुआएं मांगी। भीड़ भी अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी करती रही।
इंसेट---
चाचा शिवपाल से नितिन ने मांगा पैकेज
हरदोई। सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने सीएम और पीडब्ल्यूडी मंत्री से हरदोई के लिए विकास कार्यों की मांग उठाई। सीएम को भाई बताते हुए विधायक ने पालिका के लिए पांच करोड़, राजकीय कन्या डिग्री कालेज, शहर के आसपास हाटमिक्स प्लांट की सड़कें, जिला अस्पताल में ट्रामा सेंटर, हरदोई में बिजली व्यवस्था के सुधार, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के साथ हरदोई के लिए पैकज मांगा। पीडब्ल्यूडी मंत्री को चाचा संबोधित करते हुए हरदोई की सड़कों, सिंचाई के लिए नहरों, नलकूप आदि की मांग रखी। विधायक की मांग पर शिवपाल ने आश्वासन देकर घोषणा कर दी। उधर, सीएम ने भी हरदोई के विकास के लिए धन की कमी न आने देने का वादा किया और विकास कार्यों की घोषणाएं भी की।
इंसेट---
सुरक्षा व्यवस्था का अफसर लेते रहे जायजा
हरदोई। जनसभा के लिए सीएम के सुरक्षा अफसरों ने जहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया, तो स्थानीय अधिकारी भी डटे रहे। कमिश्नर लखनऊ मंडल, आईजी लखनऊ, सीएम के सुरक्षा अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। इससे पहले डीएम अनिल कुमार, प्रभारी एसपी राकेश शंकर आदि सुरक्षा इंतजामों में लगे रहे। दोपहर बाद कार्यक्रम सकुशल संपन्न हो गया, तो अफसरों ने राहत की सांस ली। वहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी अपना फर्ज भी निभाते रहे। एक महिला के बेहोश होने पर पुलिस कर्मियों ने उपचार की व्यवस्था कराई तो एक महिला के प्यास लगने पर महिला पुलिस कर्मी ने उसे पानी पिलाया। महिला दारोगा सोनी शुक्ला तो बुजुर्ग महिलाओं की मदद करती रहीं। इस बीच बहुत सी महिलाएं पुलिसकर्मियों से भिड़ती भी रहीं।
इंसेट---
बिजली समस्या दूर करना प्राथमिकता
हरदोई। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सूबे में बिजली समस्या को दूर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। सांसद नरेश अग्रवाल के आवास पर पत्रकारों से एफडीआई को लेकर दो टूक कहा कि वह इस पर सहमत नहीं। केंद्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के रुख को लेकर उन्होंने साफ कहा कि ममता का अपना तरीका है, जबकि उनका तरीका उनसे कुछ अलग है।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper