रामप्रताप अध्यक्ष, अरविंद मंत्री बने

Hardoi Updated Sun, 23 Sep 2012 12:00 PM IST
हरदोई। अधिवक्ता संघ के चुनाव की मतगणना शनिवार को हुई जिसमें अध्यक्ष पर रामप्रताप सिंह पल्लू और महामंत्री अरविंद सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पराजित कर जीत हासिल की। परिणाम आते ही समर्थक खुशी से झूमें और फूल मालाओें से विजेताओं को लाद दिया।
अधिवक्ता संघ के सभागार मेें शनिवार की सुबह 10 बजे मतगणना का कार्य एल्डर कमेटी की देखरेख में शुरू हुआ। पहले मतपत्रों को अलग अलग किया गया फिर उनकी गिनती शुरू हुई। शाम करीब 5 बजे तक चली मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए गए जिसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रामप्रताप सिंह पल्लू को 496 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सतीश चंद्र सिंह को 372 मत मिले। रामप्रताप ने 124 मतों से जीत हासिल की। महामंत्री पद पर कांटे की टक्कर देते हुए अरविंद सिंह करौंदी ने 576 वोट पाकर निकटमत प्रतिद्वंद्वी रामदेव शुक्ला को 11 मतों से पराजित किया।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर रामप्रताप सिंह सोमवंशी ने 655 मत पाकर रामकुमार यादव को 169 मतों से मात दी। उपाध्यक्ष पद के दो पदों मैदान में उतरे तीन प्रत्याशियों में अमर सिंह ने 529 और पीपी मिश्रा ने 523 मत पाकर जीत दर्ज कराई। जबकि रमेश सिंह को मात्र 426 मत ही मिले।
कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर आलोक कुमार श्रीवास्तव ने 365 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी राहुल द्विवेदी को 39 मतों से हराया। संयुक्त मंत्री प्रकाशन पद पर अभिषेक तिवारी ने 592 मत पाकर शैलेंद्र सिंह को 46 मतों से पछाड़ा। संयुक्त मंत्री प्रशासन पद पर जितेंद्र प्रताप सिंह ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मनोज बाजपेयी को 32 मतों से हराया। संयुक्त मंत्री पुस्तकालय पद पर सरलेश कुमार सिंह ने 565 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी कुलदीप कृष्ण द्विवेदी को 7 मतों से पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद पर मोहम्मद सलीम ने 464 मत पाकर निक टतम प्रतिद्वंदी जितेंद्र बाजपेयी को 73 मतों से हराया। कार्यकारिणी सदस्य के छह पदोें पर देवेंद्र सिंह को 541, देवेंद्र श्रीवास्तव को 493, ओमेंद्र प्रसाद कुशवाहा को 454, अवधेश शुक्ला को 429, योगेश सिंह को 423, रविकांत यादव ने 422 मत पाकर दर्ज कराई। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष रामबाबू तिवारी, सदस्य मनोहर लाल पाल, रामेश्वर प्रसाद गुप्ता, सरदार बक्स सिंह, वीरेंद्र सिंह सोमवंशी ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अधिवक्ताओं का आभार जताया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018