जर्जर तार गिरा सकते ‘बिजली’

Hardoi Updated Tue, 18 Sep 2012 12:00 PM IST
हरदोई। जिले में बिजली विभाग हादसों के प्रति संवेदनशील नहीं रह गया है। लोगों के सिर के ऊपर से बिजली के तार गिरने की कगार पर लगे हैं। तारों से बड़े हादसे होते रहते हैं और आए दिन बिजली भी गुल रहती है, पर लोगाें की तमाम शिकायतों के बाद भी विभाग ने तारों को नहीं बदला।
शहर में कई स्थानों पर तारों को बेहद गलत ढंग से जोड़ा गया है, पर उनमें सुधार करने की बजाय विभाग के अफसर धनराशि का रोना रोकर जिम्मेदारियों से दूर भाग रहे हैं। बिजली विभाग की उदासीनता उपभोक्ताओं के प्रति लगातार बढ़ती जा रही है। शहर में कई स्थानों पर बिजली के तारों से हादसों का डर बना हुआ है, पर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्टेट बैंक के ठीक सामने पुलिस लाइन के पास ही जर्जर तारों का जाल बना हुआ है, जिससे एक तो आए दिन फाल्ट से बिजली गुल रहती है, वहीं हादसे का डर भी बना हुआ है। लोगों ने तो कई बार विभाग को सूचित किया, पर तारों को बदलने के लिए प्रयास नहीं किए गए।
इससे लोगों में विभाग के प्रति काफी रोष पैदा हो रहा है। स्टेट बैंक के सामने जर्जर तारों का जाल तो एक बानगी मात्र है, ऐसे कई स्थान हैं, जहां जर्जर तारों से बिजली गुल होती रहती है और हादसे दर हादसे हो रहे हैं, पर जब लोग विभागीय अफसरों से उसे सुधरवाने की बात कहते हैं, तो अधिकारी धनराशि और मैन पावर की कमी का रोना रोकर पल्ला झाड़ लेते हैं। ऐसे में लोकल फाल्ट की अधिकता से लोगों में रोष भी पनप रहा है। एक्सईएन जेपीएस गंगवार ने बताया कि लाइनों को बदलवाया तो जाएगा, पर अभी विभाग के पास पर्याप्त धनराशि का अभाव है। धनराशि मिलते ही जल्द काम कराया जाएगा।
इंसेट---
विद्युत पोल दे रहा हादसेे को दावत
मल्लावां। मल्लावां-बांगरमऊ राजमार्ग पर मुख्य चौराहे पर एक मिष्ठान भंडार की दुकान के पास चार लोहे के विद्युत पोल लगे हुए हैं। दशकों पुराने होने से वह नीचे से आधे गल गए हैं। उक्त खंभों से ही कई जगह विद्युत सप्लाई होती है, जिससे इन खंभों पर लोड ज्यादा है। अनूप कुमार ने बताया कि इससे पूर्व सात जून को पोलों को बदलवाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया गया था, पर कार्रवाई नहीं हुई। दो दिनों से इन खंभों में करंट आ रहा है, जिससे लोगों ने खंभे के पास लगे हैंडपंप से पानी भरना तक बंद कर दिया है। रामचंद्र, विनोद कुमार, मो. इरशाद, मो. इरफान, विमल गुप्ता आदि ने उपकेंद्र पर पत्र देकर खराब पोलों को बदलवाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018