अलविदा नमाज में अमन चैन की दुआएं

Hardoi Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
हरदोई। रमजान के अंतिम जुमे पर मसजिदों में नमाजियों का सैलाब उमड़ा। नगर क्षेत्र में शहरकाजी मुफ्ती शफकतउल्ला ने तकरीर में कहा कि अगर इंसान तरक्की और कामयाबी चाहता है तो उसे पैगंबर इस्लाम हजरत मोहम्मद की बताई राह पर चलना होगा। इस मौके पर मुल्क मेें अमन चैन की दुआ मांगी गई। नमाज के दौरान सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए। एडीएम राकेश मिश्रा व एएसपी राकेश शंकर डटे रहे।
विज्ञापन

रमजान माह के अंतिम शुक्रवार पर मुन्ने मियां चौराहा स्थित जामा मसजिद में अलविदा की नमाज हाफित अतीकुर्हमान ने अदा कराई और मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। पुलिस लाइन स्थित मसजिद में हाफिज शाबिर अली ने नमाज अदा कराई। शाहाबाद की जामा मसजिद में इमाम मकसूद ने नमाजियों को नमाज अदा कराई। इस मौके पर सीओ एलडीभारती, कोतवाल आरपी यादव दलबल के साथ डटे रहे। पिहानी के मोहल्ला कटरा बाजार, निजामपुर स्थित जामा मसजिद में अजान से पहले ही मुसलमान पहुंचने लगे। अजान और फिर नमाज का वक्त आते आते आलम यह हो गया कि मसजिद अंदर बाहर सब कहीं भर गई।
बहुतों ने मसजिद की दुकानों, वजूखाने और मदरसे की छतों पर नमाज अदा की। जामा मसजिद में पेश इमाम मौलाना सुलेमान साहब ने कहा कि खुदा की रहमत अपने बंदे की मगफिरत के बहाने तलाश किया करती है। मामूली-मामूली इबादतों पर भी खुदा हमारे गुनाहों को माफ कर देता है। शिया जामा मसजिद में इमामे जुमा मौलाना इल्मुल हसन ने नमाज अदा कराई। यहां भी नमाज से पूर्व तकरीर करते हुए शिया धर्मगुरु इल्मुल हसन ने बरमा, आसाम व अन्य जगहों पर हो रहे मुसलमानों पर जुल्मो-सितम की निंदा की। इस्लामगंज मसजिद में मौलाना उसमान गनी, बड़े कुएं वाली मसजिद लोहानी, मसजिद सैयदना सिद्दीके अकबर, फारूके आजम, मसजिद उसमान गनी व अन्य मसजिदों में भी अलविदा की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में अदा की गई।
संडीला में शहरकाजी आरिफ अब्दुल्ला ने नमाज अदा कराई। बड़ी संख्या में अकीदतमंद मसजिद से लेकर सदर बाजार की मुख्य सड़क तक बैठे और मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। इस दौरान मुख्य मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था। एसडीएम जीसी श्रीवास्तव, सीओ सुखराम भारती के अलावा पालिकाध्यक्ष शैलेश अगिभनहोत्री भी मौजूद थे। बिलग्राम में जामा मस्जिद समेेत अन्य मसजिदोें मेें नमाजियोें ने नमाज अदा कर मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us