विज्ञापन
विज्ञापन

बस और ट्रेनों पर करते रहे जद्दोजहद

Hardoi Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
हरदोई। बिजली की आपूर्ति बाधित होने से बिगड़ी रेलवे व्यवस्था ने गुरुवार को रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों को परेशान किया। लेट ट्रेनों से काफी भीड़ हो गई ऐसे में ट्रेन पर चढ़ने को लेकर लोगों को धक्का मुक्की करनी पड़ी। इसके बाद भी कइयों को ट्रेन में चढ़ने का मौका नहीं मिल सका। वहीं ऐसा ही हाल रोडवेज की बसों में भी देखने को मिला।
विज्ञापन
विज्ञापन
रक्षाबंधन के पर्व के मद्देनजर भले ही काफी व्यवस्थाएं की गई हों, पर जिले में रोडवेज की बसों और ट्रेनों में दोनोें में ही यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने को परेशान होना पड़ा। ज्ञात हो कि मंगलवार को ग्रिड फेल होने से ट्रेनों के आवागमन पर भी असर पड़ा, जिससे रक्षाबंधन के दिन भी ट्रेनों में लेट लतीफी जारी रही, जबकि रक्षाबंधन को लेकर भीड़ भाड़ काफी रही, जिससे ट्रेन भी फुल रहीं और ट्रेन में चढ़ने को लोगों को मारपीट तक करनी पड़ी। रेल के डिब्बों के गेट पर ट्रेन जाने तक चढ़ने के लिए लोग परेशान नजर आए।
वहीं परिवहन निगम की बसों में भी यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दिल्ली की ओर जाने वाली बसों के चक्कर बढ़ा दिए थे, पर इसके बाद भी बसों में किल्लत देखने को मिली। भीड़ ज्यादा होने से बसें समय से नहीं चल सकीं। ऐसे में रोडवेज बस अड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ जमा रही, वहीं जब कोई बस आती तो उसमें चढ़ने के लिए लोगों को बेहद दिक्कतें उठानी पड़ी।
इंसेट---
आपातकालीन खिड़की से उतरते रहे यात्री
हरदोई। रक्षाबंधन को लेकर गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर इस कदर भीड़ थी कि लोगों को गेट से उतरने का भी स्थान नहीं मिल रहा था। एक तो ट्रेन लेट ऊपर से त्योहार का दिन होने से भारी भीड़ रही। जिससे लोगों को जब गेट से उतरने की जगह नहीं मिली तो लोग आपात कालीन खिड़की से उतरते देखे गए। दोपहर 12 बजे आई पैसेंजर ट्रेन से कई लोग आपात कालीन खिड़की से उतरे। महिलाओं को स्थान नहीं मिला तो वह भी आपातकालीन खिड़की से बाहर आए। इतना ही नहीं महिलाएं अपने बच्चों को भी आपातकालीन खिड़की से अंदर बिठाते हुए नजर आईं।
इंसेट---
लगेज यान में भी यात्रा करने से गुरेज नहीं
हरदोई। रक्षाबंधन पर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में इस कदर भीड़ रही कि डिब्बों में लोगों को बैठने का स्थान नहीं मिला। ऐसे में लोगों ने अपनी यात्रा पूरी करने को लगेज यान में भी बैठने से गुरेज नहीं किया। लगेज यान में यात्रा करना अपराध होने के बाद भी लोग ट्रेन के लगेज यान में बैठे रहे, जिसमें पुरुष यात्री से लेकर महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे भी शामिल रहे। वहीं भीड़ को देखते हुए रेलवे के आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

बहन की शादी की रस्मों के बीच ही गायब हुआ भाई, सुबह खेत में मिली लाश

यूपी के हरदोई जिले में एक लड़के का शव खेत में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। बीती रात मृतक की चचेरी बहन की बरात आई थी। रात करीब 12 तक लोगों ने उसे शादी की रस्मों और वहां की जिम्मेदारियों का निभाते देखा था।

19 मई 2019

विज्ञापन

UP के चंदौली में पोलिंग बूथ के बाहर भिड़े सपा और भाजपा कार्यकर्ता

उत्तर प्रदेश के चन्दौली लोकसभा सीट के पराहूपुर सिकटिया के पोलिंग बूथ के बाहर सपा और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये और उनमें जमकर मारपीट हुईं।

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election