पोते ने दादी को गोली से उड़ाया

Hardoi Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
हरदोई/बिलग्राम। 6 बीघा जमीन की खातिर पोते ने दादी की गोली मारकर उस वक्त हत्या कर दी, जब वह अपने छोटे बेटे और परिवार के साथ घर में सो रही थी। फायर की आवाज सुनते ही परिजन जाग गए। मौका पाकर पोता फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।
बेटे की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज की है। बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के गांव जफरपुर तिगावां की अनारकली (70 वर्ष) के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा परमेश्वर की करीब 3 साल पूर्व मौत हो चुकी है। उसके तीन बेटे कमलेश, मनोज और हरिश्चंद्र हैं, जबकि छोटे बेटे मुनेश्वर के साथ अनारकली रह रही थी। आरोप है कि अनारकली के नाम करीब 6 बीघा जमीन थी। जमीन को अपने नाम कराने को लेकर कमलेश आए दिन उससे विवाद करता था। बीती रात अनारकली मुनेश्वर और उसके परिवार के साथ आंगन में लेटी थी। इसी बीच रात साढ़े बारह बजे कमलेश ने अनारकली पर फायर झोंक दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।
फायर की आवाज सुन मुनेश्वर के बेटे नीलू, रामसेवक, शिल्पी आदि जाग गए। वह लोग हमलावर को पकड़ने दौड़े तो वह फरार हो गया। घटना की सूचना पर सुबह कोतवाल मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेजा। मुनेश्वर ने आरोपी भतीजे के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि मां ने दोनों भाइयों के बीच पहले बंटवारा कर दिया था। वह हिस्से में मां के साथ रह रहा था। अनारकली को मल्लावां के गांव बखरिया स्थित मायके से करीब 12 बीघा खेती मिली थी। उसमें से 4 चार बीघे खेत 3 साल पहले बेंचकर जफरपुर तिगावां में 6 बीघा जमीन खरीदी थी।
इंसेट---
जहर खाने से महिला की मौत
हरदोई। सांडी क्षेत्र के ग्राम सैतियापुर में संदिग्ध हालत में जहरीला पदार्थ खाने से महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेजा है। सांडी थाना क्षेत्र के ग्राम सैतियापुर निवासी बलवीर की (43) वर्षीय पत्नी विमला देवी ने गुरुवार की रात संदिग्ध हालत में कोई जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। परिजनाें द्वारा उसे उपचार को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस संबंध में परिजनाें ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। मृतका के भाई जसवंत निवासी औहदपुर लोनार ने बताया कि शादी 22 साल पूर्व हुई थी तथा उसके चार बच्चे हैं। जहरीला पदार्थ खाने के पीछे कारण को लेकर कुछ भी कहने से इंकार किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018