मतदान केंद्र पर कर्मचारी की मौत

Hardoi Updated Thu, 28 Jun 2012 12:00 PM IST
हरदोई। मल्लावां पालिका क्षेत्र में मतदान केंद्र पर ड्यूटी के दौरान एक कर्मचारी की हालत बिगड़ गई। आनन फानन उसे पीएचसी ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। कर्मचारी इंटर कालेज में माली के पद पर तैनात था और उसकी तबियत खराब चल रही थी, जिससे ड्यूटी पर अपने दामाद को लेकर आया था।
उधर, दामाद ने पीठासीन अधिकारी पर हालत बिगड़ने के बाद भी उपचार न दिलवाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम में हार्टअटैक से मौत की बात सामने आई है। कासिमपुर क्षेत्र के अंजना मजरा घुबेरा निवासी परागीलाल (55) संतोष इंटर कालेज बेहंदर कला कासिमपुर में माली के पद पर तैनात थे। चुनाव में मल्लावां पालिका क्षेत्र के कन्या जूनियर हाई स्कूल स्कूल में बूथ संख्या 33 पर मतदान अधिकारी तृतीय के रूप में ड्यूटी लगी थी। परागीलाल सांस के रोगी थे और बीमार भी चल रहे थे, जिससे वह गुरवाभूप कासिमपुर निवासी अपने दामाद वीरेंद्र को साथ लेकर आए थे। बुधवार की सुबह मतदान शुरू हुआ और साढ़े नौ बजे परागीलाल की हालत बिगड़ गई।
हालत बिगड़ने पर पीठासीन अधिकारी अखिलेश चंद्र पांडेय ने सूचना अफसरों को देने के साथ अस्पताल भेजा, पर पीएचसी में उनकी मौत हो गई। मतदान कर्मचारी की मौत की सूचना पर अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा। उधर, कर्मी के दामाद ने पीठासीन अधिकारी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि उसके ससुर की हालत पहले से ही खराब थी, पर उन्हें दवा नहीं दिलाई गई और काम पर लगा दिया गया। उधर, पीठासीन अधिकारी ने आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि परागी से कोई काम नहीं लिया गया, जैसे ही बीमार होने की बात पता चली, तुरंत अस्पताल भेजा गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018