पोलियो ड्राप पिलाने का देना होगा प्रमाणपत्र

Hardoi Updated Sun, 17 Jun 2012 12:00 PM IST
हरदोई। पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने भी सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के पंजीकृत बच्चों को ड्राप पिलाने के निर्देश दिए हैं। डीपीओ ने अभियान पर जोर देते हुए कार्यकत्रियों को पोलियो ड्राप पिलाने का प्रमाण पत्र देने के निर्देश दिए हैं।
पोलियो अभियान रविवार से शुरू होने वाला है और ग्रामीण क्षेत्रों में पोलियो ड्राप शत प्रतिशत पिलाने के निर्देश दिए गए हैं। पोलियो अभियान की सफलता को डीपीओ प्रकाश कुमार ने सभी ब्लाक परियोजना अफसरों के साथ बैठक कर ड्राप पिलाने के साथ ही कार्यकत्रियों से प्रमाण पत्र लेने के निर्देश दिए हैं। कहा कि सभी कार्यकत्रियां अपने केंद्र पर पंजीकृत सभी बच्चों को ड्राप पिलाएं और शत प्रतिशत ड्राप पिलाने का एक प्रमाण पत्र कार्यालय में पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि यदि किसी कार्यकत्री ने गलत प्रमाण पत्र दिया है और इसकी जानकारी हो जाती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।
पोलियो अभियान के तहत ड्यूटी न करने वाली कार्यकत्रियों को भी क्षेत्र में पोलियो ड्राप पिलाने के निर्देश दिए। अभियान के अंतर्गत पीएचसी पर शाम को होने वाली बैठक में सभी ब्लाक परियोजना अफसरों को अनिवार्य रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। कहा कि बैठक के संबंध में तिथिवार समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सीडीपीओ को निर्देश दिए कि केंद्रों पर पोषाहार पर्याप्त रूप से मौजूद है, इसलिए पोषाहार वितरण नियमित रूप से अनिवार्य किया जाए, जबकि लापरवाही बरतने वाली सीडीपीओ पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018