दो कृषि उपमंडियों का निर्माण लटका

Hardoi Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
हरदोई। किसानों को कृषि उपज बेंचने के लिए लंबी दूरी न तय करनी पड़े और कृषि उपज का का समुचित मूल्य मिल सके इसके लिए शासन ने पिछले वर्ष जिले में 7 नई कृषि उपमंडियां खोलने की स्वीकृति दी थी। साथ ही इनका निर्माण कराने के लिए करीब तीन करोड़ की धनराशि जारी की थी। वहीं इसके उलट दो उपमंडियों अभी तक भूमि का प्रबंध नहीं किया जा सका। इससे इनका निर्माण कार्य अधर में लटका है।
पिछले साल मई माह में शासन ने जिले में मंडी समिति हरदोई के क्षेत्र में हरिहरपुर, बावन, कुंइया, माधौगंज मंडी क्षेत्र में नयागांव व कुरसठ, शाहाबाद मंडी क्षेत्र में अनंगपुर एवं शाहाबाद मंडी क्षेत्र में जरहा में उपमंडी स्थापित करने की स्वीकृति दी थी। उपमंडियों को विकसित करने के लिए निर्माण ती जिम्मेदारी मंडी समिति की निर्माण शाखा को दी गई थी। इन उपमंडियों में दस-दस दुकानों के साथ ही परिसर के विकास कार्य एवं पेयजल आदि की व्यवस्था के लिए निर्माण कार्य होने है। इसके लिए करीब तीन करोड़ की धनराशि जारी की गई थी।
कुरसठ एवं नयागांव में उपमंडियों के निर्माण के लिए अभी तक जहां भूमि का प्रबंध नहीं हो सका है वहीं शेष पांच उपमंडियों का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। जब कि शासन द्वारा इन सभी उपमंडियों का निर्माण कार्य 31 मार्च 2012 तक पूरा कराने के साथ ही अप्रैल 2012 में इन उपमंडियों को चालू करने के निर्देश दिए गए थे। इस संबंध में मंडी समिति निर्माण शाखा के उपनिदेशक निर्माण एके कपूर ने बताया कि नयागांव एवं कुरसठ में भूमि की व्यवस्था के लिए प्रयास चल रहे है और शेष पांच उपमंडियों का निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा कराकर मंडी समिति को हैंडओवर करने का प्रयास किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls