स्ट्रैंथ लिफ्टिंग में जिले को दो रजत-एक कांस्य

Hardoi Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
हरदोई। स्टैंथ लिफ्टिंग की जबलपुर में हुई 18 वीं सीनियर मास्टर महिला पुरूष चैंपियनशिप में जिले के खिलाड़ियों ने बड़ा ही बेहतर प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों ने दो रजत व एक कांस्य पदक जीता है। बुधवार को प्रतियोगिता जीतकर लौटे खिलाड़ियों का जिले में साथी खिलाड़ियों ने काफी भव्य स्वागत किया। विजयी खिलाड़ियों को बधाई दी और मध्यप्रदेश के जबलपुर में हरदोई का नाम रोशन होने पर खुशियां मनाई गई। 18 वीं सीनियर मास्टर महिला पुरूष चैंपियनशिप का आयोजन मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। 31 मई से तीन जून के बीच आयोजित हुई प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम ने भी हिस्सा लिया। प्रदेश स्ट्रैंथ लिफ्टिंग सचिव व जिला कोच पूनम तिवारी के निर्देशन में जबलपुर पहुंची उत्तर प्रदेश की टीम ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया। जबकि प्रदेश की टीम में शामिल हरदोई के खिलाड़ियों ने भारी भरकम वजनों को पल भर में उठा लिया और कई पदक अपनी झोली में झटक लिए। हरदोई के खिलाड़ियों ने दो रतज और एक कांस्य पदक जीता है। इनमें 45 किग्रा भार वर्ग में अर्पिता कश्यप ने कांस्य पदक, 90 किग्राभार वर्ग में गीता पांडेय ने रजत तथा 90 प्लस भार वर्ग में अल्पना वर्मा ने भी रजत पदक प्राप्त किया है। जिले को तीन पदक मिलने से जहां एक ओर खिलाड़ी तो खुश हैं वहीं जिलें में पदक लेकर आए खिलाड़ियों के देख साथी खिलाड़ी भी बेहद खुश हैं। कोच पूनम तिवारी ने बताया कि विगत वर्ष में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की परफार्मेंशन को देखते हुए इस बार दावेदारी में पहुंचे मणिपुर, बिहार व पंजाब राज्य के स्थान पर जूनियर स्ट्रैंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप की मेजबानी उत्तर प्रदेश को दी गई है। जिसमें भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन दिसंबर 2012 में जिले में होगा। जो स्ट्रैंथ लिफ्टिंग के खिलाड़ियों समेत जिले वासियों के लिए गर्व करने की बात है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls