विज्ञापन

हरदोई क ा खुला खाता, दो पर्चे बिके

Hardoi Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हरदोई। नगर निकाय के नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को हरदोई पालिकाध्यक्ष पद के लिए खाता खुलता नजर आया। नामांकन भले ही एक भी न हुआ हो, पर ऊषा वर्मा व सुमन गुप्ता ने इस पद को नामांकन पत्र खरीद कर खाता खोल दिया। इधर गोपामऊ नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए चार पर्चे बिके। जिला प्रशासन की ओर से नामांकन को व्यवस्थित ढंग से निपटाने को जहां अपनी तैयारियों को लेकर बनाए गए खाके को अमली जामा पहनाने को शुक्रवार को भी मशगूल रहा, वहीं यहां दावे करने पहुंचने वालों में भी गजब का उत्साह देखने को मिला। दूसरे दिन भी हरदोई पालिकाध्यक्ष पद पर कोई भी दावा तो नहीं हो सका, पर यह बात और है कि दावा करने की तैयारी को लेकर दो दावेदारों ने पर्चों की खरीद की। पर्चों की खरीद करने वालों में रेलवे गंज की सुमन गुप्ता व पिहानी चुंगी की ऊषा वर्मा शामिल हैं, जबकि कलक्ट्रेट परिसर में ही अलग अलग कोर्टों में हरदोई पालिका सदस्य पद को बनाए गए नामांकन कक्षों में पर्चों की बिक्री जोरों पर हुई। वार्ड एक से लेकर पांच तक में दूसरे दिन छह। वार्ड 6 से 10 तक में 12, वार्ड 11 से 15 के मध्य आठ, वार्ड 16 से 20 के मध्य पांच एवं वार्ड 21 से 26 के मध्य 13 नामांकन पत्रों की बिक्री की गई। इसी तरह गोपामऊ नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए दूसरे दिन चार दावेदारों ने दावा ठोंकने की तैयारी में नामांकन पत्रों की खरीद की। नामांकन खरीदने वालों में दिलशाद ने एक, जाहिद खान ने दो एवं राकेश ने एक नामांकन पत्र को खरीदा, जबकि अलग-अलग कोर्टों में सदस्य पद के लिए बनाए गए नामांकन कक्षों में इस नगर पंचायत के वार्ड सदस्यों के पदों पर दावा करने के लिए 13 पर्चों की बिक्री की गई। दूसरे दिन नामांकन प्रक्रिया एक कदम आगे चलती हुई नजर आई। हरदोई पालिकाध्यक्ष पद के लिए खाता खुलता नजर आया तो डीएम कोर्ट में लगे आरओ सहित एआरओ भी कुछ चैतन्य नजर आए। इस बाबत एसडीएम सदर शिवशंकर लाल गुप्ता का क हना था कि दूसरे दिन से पता चला कि नामांकन शुरू हो गया है।
विज्ञापन
इंसेट---
बैरीकेडिंग की ड्यूटी तपस्या से कम नहीं
हरदोई। कलक्ट्रेट परिसर के इर्द गिर्द लगी बैरीकेडिंग पर लगे सुरक्षा कर्मी अपना वक्त एक दूसरे से बतिया कर काट रहे हैं। कुछ पुलिसकर्मियों के लिए नामांकन प्रक्रिया उनकी समस्याओं के समाधान को सोचने का स्थान बनती जा रही है। सुबह 11 से लेकर तीन बजे तक का समय ही उनको बखूबी मिल रहा है, जिसमें वह अपनी ड्यूटी करने के बाद भी इतना समय बचा लेते हैं या कहें समय काटने को उनको छांव के साथ आपस में बैठक करना ही होता है। नामांकन प्रक्रिया खूब परवान न चढ़ने से पुलिसकर्मियों को समय काटना ही पड़ रहा है।
----------

...तो चटपट घोषणा के साथ होंगे नामांकन
कांग्रेस ने कुछ नामाें की घोषणा कर बाजी मारी
पर, भाजपा ने तीन और चार की तारीखें सुझाईं
नामाें के रहस्य को लेकर बढ़ा वोटरों में चिंतन
हरदोई। नगर निकाय चुनाव के परिणामों में भले ही कु छ भी क्यों न हों, पर दावेदारों के नामों को घोषित करने में फिलहाल कांग्रेस ने सभी के हाथों से बाजी छीन ली है। हमेशा की तरह ही भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने में संकोच कर रही है, तो सपा व बसपा के चुनाव से हाथ खींचने के बाद भी दावेदारों के नामों पर बृहद् स्तर पर मंथन हो रहा है।
एक बार फिर से विस की स्थितियां जिले का निकाय चुनाव देखकर सामने नजर आने लगी है। सपा-बसपा के चुनाव से मना करने पर भले ही इस बार उनके द्वारा नामाें की घोषणा न की गई हो, पर कांग्रेस व भाजपा फिर वह्री पुराने रोल में नजर आ रही है। भाजपा पुरानी तर्ज पर चिंतन, मनन व नामाें को लेकर मंथन कर रही है, तो कांग्रेस ने फिलहाल कुछ तेजी दिखाते हुए कुछ पालिकाओं व पंचायतों के नामों की घोषणा कर दी है। इनमें बिलग्राम नगर पालिका से पूर्व विधायक की पुत्रवधू वंदना तिवारी को टिकट दिया, तो पिहानी में डा. सईद, संडीला प्रभात कुमार अस्थाना, माधौगंज अनुराग मिश्र, पाली महमूद खान, कछौना पतसेनी से संतोष कुमारी एवं गोपामऊ नगर पंचायत से शकील खां को टिकट दिया गया है।
जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने शेष नामों की घोषणा जल्द करने को कहा है, तो भाजपा एक बार फिर से चुनाव शुरू होने से पहले ही मंद नजर आ रही है। जिलाध्यक्ष राजीव रंजन मिश्र का कहना है कि तीन से चार जून तक नामों की घोषणा कर दी जाएगी। जिसके बाद अनुमान लगाना कठिन न होगा कि सिर्फ छह जून तक ही नामांकन होने हैं। ऐसे में दो दिन पूर्व ही नामों को लेकर घोषणा और उसके बाद नामांकन चट मंगनी और पट ब्याह की कहावत को चरितार्थ करते नजर आएंगे। बहरहाल नामों को लेकर की जा रही लेटलतीफी भी चर्चा का विषय बनी हुई है।
---------------

बताओ तो जाएं, बताओ वापस लौट जाएं!
हरदोई। नामांकन के दूसरे दिन दोपहर में कुछ ऐसा दृश्य भी देखने को मिला कि जब एक परिवार को कलक्ट्रेट परिसर में मुख्य द्वार से अंदर इंट्री तो दे दी गई, पर जगह-जगह बैरीकेडिंग पर उसे उधर से या इधर से जाने की राय दी जाने लगी। जिसके बाद कई बार ग्रामीण झुंझला ही गया बोला कि बताओ तो जाए बताओ वापस लौट जाए।
नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कलक्ट्रेट परिसर में जहां भी नामांकन कक्षों के लिए कोर्टों को तैयार किया गया है, उनके इर्द गिर्द बैरीकेडिंग की गई है और वहां पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। कलक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार के बाहर के मार्ग से लेकर अंदर कई जगह बैरीकेडिंग की गई है। वहां पर सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है, इन सुरक्षा कर्मियों द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार ही पालन किया जा रहा और समय समय पर आने जाने वालों को पास भी करा दिया जाता है, तो कलक्ट्रेट में वाहन सवारों को नहीं आने दिया जाता और पैदल वालों को ही गुजारा जाता है।
------------

अरे बताएं सर! क्या-क्या लगेगा
हरदोई। नामांकन पत्र में आखिर लगेगा क्या क्या। पहले से बता दीजिए। अच्छा हम बोल रहे आप ही जो कम रह गया हो वहीं बता दीजिए। ऐसा ही इन दिनों निर्वाचन कार्यालय में देखने को मिल रहा है। जहां संबंधित नामांकन कक्षों की ओर ही दावेदारों को जानकारी को भेजा जा रहा है। नामांकन कक्षों से लेकर आला अफसर जितना व्यस्त नहीं हैं, उतना निर्वाचन कार्यालय के कर्मी तक व्यस्त नजर आ रहे हैं। अधिकारी जहां एक ओर फाइलों को बगल में दबाए बड़े अफसरों के यहां चक्कर लगा रहे हैं, तो कर्मी कार्यालयों में बैठकर फाइलों को पलटने में लगे हुए हैं। इनके इतना ज्यादा व्यस्त रहने से यहां जानकारी को पहुंचने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लाख मिन्नतें करने के बाद भी यहां के कर्मी जहां बात को अनसुना कर देते हैं।
--------------

अध्यक्ष पद को चार पर्चे दाखिल
बिलग्राम/शाहाबाद/संडीला/सवायजपुर। निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन अध्यक्ष पद के लिए बिलग्राम व संडीला में 2-2 नामांकन पत्र दाखिल हुए।
बिलग्राम से अध्यक्ष पद को नुजहत और जाकिया ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सदस्य पद को वार्ड 9 कासूपेट पश्चिमी से अंजू रानी, खुशीलाल, वार्ड 23 मैदानपुरा से समीनू, मल्लावां के वार्ड 1 से सुधा मिश्रा, वार्ड 6 से नीलम सरोज, वार्ड 10 से मंगतराम, वार्ड 13 से विटोली, वार्ड 19 से योगेश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान तहसील परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे। शाहाबाद में निर्वतमान अध्यक्ष आसिफ खां बब्बू व उनकी पत्नी नसरीन, सपा विधायक पुत्र सरताज खां, राजेंद्र प्रसाद मिश्रा व उनकी पत्नी मालश्री समेत 9 लोगों ने अध्यक्ष पद के नामांकन पत्र खरीदें। 25 वार्डों के लिए 123 नामांकन पत्रों की खरीद हुई। संडीला में भाजपा नेता शैलेश अगिभनहोत्री ने पार्टी से नाता तोड़ अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी के लिए व कछौना से मीना ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि सदस्य के लिए संडीला से 1 व कछौना से 4 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। सवायजपुर नगर पंचायत पाली में दूसरे दिन भी कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ, जबकि 35 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। आरओ अमर सिंह सभाकक्ष में नामांकन पत्र दाखिल करने वालों का इंतजार करते रहे। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए 18 व सदस्यों ने 17 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Kanpur

खेत में काम कर रहे थे पिता, मौत बनकर आया बेटा और रेत दिया गला

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मंगलवार को निर्मम हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पुत्र ने पिता की गला रेत कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। 

20 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे थे 4 कर्मचारी, अचानट आई ट्रेन ने कुचला

रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते अब हरदोई में चार गैंनमैन की जान चली गई। ट्रैक पर पटरियों की मरम्मत की जा रही थी मगर तभी अचानक अकाल तख्त एक्सप्रेस ने चार गैंनमैन को कुचल दिया। इस घटना ने रेलवे प्रशासन को कठघरे में खड़ा कर दिया।

6 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree