हरदोई का नहीं खुला खाता

Hardoi Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
हरदोई। निकाय चुनाव 2012 का आगाज प्रशासनिक व्यवस्था व पुलिस चौकसी के बीच गुरुवार को नामांकन बिक्री प्रक्रिया के साथ शुरू हो गया। पालिका हो या फिर पंचायत इनके पदों पर दावे करने को दावेदारों का नामांकन कक्षों में आना जारी रहा। पहले दिन जहां एक ओर कई जगह सन्नाटा रहा, तो कई जगहें ऐसी भी रही कि वहां पर दावेदार ज्यादा आने के बाद गहमागहमी देखी गई।
बहरहाल पहले दिन हरदोई पालिका का खाता तक नहीं खुल सका और एक भी नामांकन पत्र नहीं बिका, जबकि गोपामऊ पंचायत अध्यक्ष के पद पर तीन पर्चे बिके। पहले दिन गुरुवार को पांच जगहों पर जिले की 7 पालिकाओं एवं छह पंचायतों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू कराई गई, जिसमें पहले दिन नामांकन पत्रों की बिक्री ही की गई। नगर पालिका हरदोई एवं पंचायत गोपामऊ के लिए कलक्ट्रेट हरदोई, संडीला, कछौना पतसेनी, पंचायत बेनीगंज, परिषद बिलग्राम, मल्लावां, परिषद सांडी, पंचायत माधौगंज, पंचायत कुरसठ को तहसील बिलग्राम एवं शाहाबाद व पिहानी के लिए तहसील शाहाबाद एवं नगर पंचायत पाली को तहसील सवायजपुर को नामांकन स्थल चुना गया। पहले दिन पालिका परिषद हरदोई के लिए डीएम कोर्ट कक्ष में आरओ एसडीएम सदर शिवशंकर गुप्ता की मौजूदगी में अन्य एआरओ व उनकी टीम मौजूद रही, पर एक भी दावेदार पर्चे खरीदने नहीं पहुंचे, इसलिए हरदोई का खाता ही नहीं खुल सका, जबकि अलग-अलग कोर्टों में बनाए गए नामांकन कक्ष में एक से पांच तक के वार्ड संख्या में पांच, छह से 10 तक के वार्ड में 16, 11 से 15 तक के वार्ड में नौ, 16 से 20 तक के वार्ड में 17 एवं 21 से 26 तक की संख्या वाले वार्ड में 17 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। हरदोई पालिका के 26 वार्डों में 64 नामांकन पत्र बिके। इसी तरह नगर पंचायत गोपामऊ में अध्यक्ष पद को तीन पर्चो की बिक्री की गई। जिसमें दो पर्चे हाजी करीमउल्लाह एवं एक पर्चा वली अहमद के नाम खरीदा गया। इस तरह नगर पंचायत गोपामऊ में ही सदस्य पद के लिए तीन पर्चों की बिक्री की गई।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls