विज्ञापन
विज्ञापन

बंद उद्योगों का मुद्दा उठाएंगे महावीर सिंह

Hardoi Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
हरदोई। संडीला से विधायक कुंवर महावीर सिंह 28 मई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में बंद उद्योगों के अलावा मुंसिफ कोर्ट निर्माण, क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति, टूटी सड़कों, पेयजल, नहरों में पानी, रेलवे क्रांसिग का ओवरब्रिज और क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं का मुद्दा उठाएगें। उन्होेंने इन मसलों के सवाल तैयार कर लिए है। इसके अलावा संडीला को जिला बनाने का मामले को भी राय मशविरा के बाद उठाएगें। उन्हाेंने दावा किया कि क्षेत्र में बसे गांवों में चतुर्मुखी विकास कराने का प्रयास जारी रहेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सूरत ए हाल..
संडीला क्षेेत्र में औद्योगिक इकाइयां बंद होने से क्षेत्र के विकास का पहिया थम गया है। अर्से से कताई मिल, बनस्पति घी, टेक्सटाइल समेत छोटी मोटी इकाइयंा संसाधनाें के अभाव में बंद पड़ी है। जगह जगह टूटी सड़कों से जहंा आवागमन बाधित होता वहीं अतरौली मार्ग की टूटी पुलिया परेशानी का सबब बनीं हुई है। रेलवे क्रांसिंग पर ओवरब्रिज न होेने से आए दिन जाम लगता, जिससे क्षेत्र के वाशिंदें आजिज आ चुके है। बारिश के दौरान 66 केवी उपकें द्र पर जलभराव से जहां विद्युत आपूर्ति बाधित होती वहीं क्षेत्र के वाशिंदों को विद्युत समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। मुंसिफ कोर्ट न होेने से मुकदमें के लिए क्षेत्र के वादकारियाें को 60 से 90 किलोमीटर का फासला तय कर जिला मुख्यालय आना पड़ता है। क्षेत्र मेेें पेयजल की समस्या भी गंभीर है। नगर क्षेत्र में स्वीकृत बजट से काम चल रहा है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में हैण्डपंप खराब है। वहीं नहरें भी सूखी होने और दर्जनों नलकूप खराब होने से किसान सिंचाई के लिए परेशान है। कई ग्रामीण इलाकों में अभी भी विद्युतीकरण नहीं हुआ। विधानसभा क्षेत्र की आबादी करीब 5 लाख से अधिक है।

हम पहुचाएगें आपकी समस्या..
अगर इलाके की कोई समस्या है तो हम उसे आपके विधायक तक पहुंचाएगें। संडीला विधानसभा क्षेत्र की जनता दिन में 2 से 5 बजे के बीच हमारें संवाददाता बीपी सिंह के मोबाइल नंबर 9415564303 पर अपनी समस्या बता सकती है। समस्याएं इस स्तर की सामने रखे जो विधानसभा में सवाल करने योग्य हो।

सवाल आपके जबाव विधायक के
22 मई के अंक मेें हमने सवायजपुर विधायक रजनी तिवारी की विधानसभा में क्षेत्र की समस्याएं उठाने की तैयारी का ब्यौरा छापा था साथ ही क्षेत्र की समस्याएं विधायक तक पहुंचाने का वादा किया था। हमारें संवाददाता दीपक दीक्षित के पास बड़ी संख्या में लोगों के फोन आएं, हमने हर एक समस्या को विधायक रजनी तिवारी के पास पहुंचा दिया है। सभी समस्याओं को प्रकाशित करना संभव नहीं है। कुछ सवाल जबाव हम पेश कर रहे है। गुजारिश है बहुत ही छोटी समस्याओं पर सवाल न करे, हम ऐसी समस्याएं विधायक के पास पहुंचाना चाहते है जो विधानसभा मेें गूंजे।

* सवायजपुर में कोतवाली का निर्माण शासन की मंजूरी के बाद क्यों लटका। वीरेंद्र सिंह पूर्व प्रधान खितौली।
विधायक-वह जल्द ही शासन में पैरवी कर कोतवाली का निर्माण कार्य शुरू करवाएगीं।

* मिरगावां में विगत 12 वर्षो से विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही। जगह जगह खंभे लगे है लेकिन लाइनें गायब हो गई। विभाग ने दस लोगों के विद्युत बकाया की आरसी जारी कर दी। अतुल तिवारी मिरगावां।
विधायक- वह इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता कर मामले की जांच कराएगीं, यदि जांच में मामले गलत पाए गए तो आरसी पर रोक लगाई जाएगी।

* पाली में गेंहू खरीद केंद्रों की स्थापना क्यों नहीं की गई। किसान परेशान है। वहीं केंद्र प्रभारी व बिचौलियां सुविधा शुल्क वसूल रहे है। अयोध्या प्रसाद मिश्र रिटायर्ड एसडीएम
विधायक- वह स्वयं केंद्रों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लेगी। दोषी कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही कराएंगी।

* कटियारी क्षेत्र में नील गायों के प्रकोप से फसलों का नुकसान होता। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई निजात नहीं मिली। कुंवर बहादुर भरखनी पछोहा।
विधायक- नील गायों से खेती को बचाने की समस्या गंभीर है इस संबंध में वन विभाग से वार्ता कर कोई रास्ता निकालेगीं।

* नहरों मेें पानी न आने से क्षेत्र के किसानों की फसलेें सूख रही है। उमेश सिंह प्रधान कन्हारी।
विधायक- सिंचाई मंत्री से वार्ता कर वर्षो से सूखी नहरों मेें ला किसानों को खुशहाल बनाने का प्रयास करेगीं।

* कटियारी क्षेत्र में हर साल आने वाली बाढ़ के कहर से बचाने के लिए बांध अािद बनवाने को लेकर क्या योजना है। महेंद्र कटियार पाण्डेयपुर।
विधायक - विधानसभा मेें बाढ़ का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा। क्षेत्र मेें बाढ़ को रोकने के लिए बांध आदि बनवाने की कोशिश जाएगी।

* कटियारी क्षेत्र की जनता को जर्जर सड़कोें से कब तक निजात मिलेगी और बिजली की हालत कब सुधरेगी। नीरज द्विवेदी चौसार।
विधायक- क्षतिग्रस्त सड़कों की सूची बनवाकर डीएम को सौंप कार्य शुरू करवाने का जल्द प्रयास करेगी। जरूरत पड़ने पर पीडब्लूडी मंत्री से भी बात करेगी। बिजली के हालात सुधारने के लिए प्रयास करेगी।

* व्यापारियाें के हितों को देखते हुए बरेली से कानपुर के लिए परिवहन निगम की बस चलाना जरूरी है। इस संबंध में क्या प्रयास करेगीं। मनोज कुमार मिर्जापुर खण्डौआ।
विधायक- वह व्यापारियों की मंाग को परिवहन से अवगत कराते हुए इस रूट पर रोडवेज की बस चलवाने का प्रयास करेगी।

Recommended

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
HP Board 2019

HP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

गठबंधन ने की ये तैयारी, यूपी के इस शहर में चुनावी बिसात बिछाने आ रहीं मायावती

यूपी के हरदोई जिले में बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी के गठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने बसपा सुप्रीमो मायावती 23 अप्रैल को पहुंचेंगी। ये जानकारी बसपा जिलाध्यक्ष मेवाराम वर्मा ने दी।चरल

21 अप्रैल 2019

विज्ञापन

अलीगढ़ के रोडवेज दफ्तर में छलके जाम, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अलीगढ़ डिपो में कर्मचारियों के शराब पीने का वीडियो हुआ वायरल। देखें वीडियो।

21 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election