कप्तान ने अफसरों को पढ़ाया पाठ

Hardoi Updated Mon, 21 May 2012 12:00 PM IST
हरदोई। कानून व्यवस्था को लेकर सीएम की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों का पालन कराने को रविवार को जिले के पुलिस अफसरों की बैठक बुलाई गई। प्रभारी एसपी ने कहा कि हर हालत में अपराध नियंत्रण किया जाए, पर किसी भी निर्दोष को पुलिस न फंसाए, छोटे छोटे मामलों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करे।
पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में प्रभारी एसपी राकेश शंकर ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के कड़े इंतजाम करें। हत्या जैसी घटनाओं को रोकने को कड़ी कार्रवाई करें। अपराध नियंत्रण तो हो, पर पीड़ित की थाने पर रिपोर्ट जरूर दर्ज की जाए। विवेचना में तकनीकी और विज्ञान का प्रयोग किया जाए, लंबित मामलों और मालों का त्वरित गति से निस्तारण हो, जिससे आरोपियों को सजा मिल सके। आगामी चुनाव में किसी भी रूप में सरकारी मशीनरी का प्रयोग न होन े दिया जाए।
एसपी ने कहा कि एसओ, दीवान और सिपाहियों को भी विवेचना दें। बैठक में सबसे ज्यादा चुनाव और शैक्षिक सत्र को लेकर चरचा की गई। कहा गया कि शासन स्तर से लैपटाप का वितरण होने पर उसके लिए भी सुरक्षा इंतजाम किए जाएं। करीब दो घंटे चली बैठक में एसपी ने एसओ और अन्य से तैयार रहने के लिए कहा। कहा कि अभिलेख सही रखे, भाषा व्यवहार में मधुरता लाएं किसी भी समय शासन स्तर से दौरा हो सकते हैं। बैठक में एएसपी प्रदीप गुप्ता समेत सभी सीओ व एसओ मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018