चिंगारी ने फूंके सत्रह घर, लाखों का नुकसान

Hardoi Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कोथावां/बेनीगंज (हरदोई)। अलग-अलग तीन स्थानों पर आग की चिंगारी ने 17 घरों को जलाकर राख कर दिया। इस घटना मेें नगदी व सामान समेत लाखों का नुकसान बताया गया। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर जैसे तैसे काबू पाया।
विज्ञापन

मंगलवार की शाम करीब 4 बजे श्यामपुर मजरा रामगढ़ में प्यारेलाल के घर से अचानक निकली चिंगारी से छप्पर धू धूंकर जलने लगा। देखते ही देखते शोभालाल, वीरेंद्र, टीकाराम, कन्हैयालाल, नत्था व रामरतन के घरों को आग ने चपेट में ले लिया। नत्था के घर में 50 हजार की नगदी और कन्हैयालाल की बांस की थनिहा जल गई। उधर, पनरभू मजरा कल्यानमल में चूल्हे की चिंगारी ने देखते ही देखते राकेश, पंकज, सुरेश, शिवनाथ, विश्वनाथ, श्रीराम, अवधेश, देवीदयाल, जगदीश व शिवनरायन के घरों को भीषण आग ने मंगलवार को अपनी चपेट में शाम को ले लिया। यहां पर शिवनरायन की मारुति वैन, सुरेश की एक बाइक, शिवनाथ की राजदूत बाइक आग से जल गई।
कोथावां में भगवानदीन के छप्पर में आग लगने के बाद ग्रामीणों ने वहीं पर आग को काबू कर लिया। आग की सूचना पर पुलिस के माध्यम से फायर ब्रिगेड ने पनरभू में आग पर काबू पाने के बाद श्यामपुर में भी आग बुझाई। सभी घरों में राशन, कपड़ा, छप्पर, दरवाजे, बिस्तर आदि सारी गृहस्थी जलकर राख हो गई। लेखपाल अजय कुमार तिवारी समेत राजस्व अफसरों की टीम ने गांव पहुंचकर नुकसान का आकलन किया। आग बुझाने में पुलिस फोर्स ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों की मदद की।
नायब तहसीलदार अजीत सिंह ने बताया कि आग की घटनाओं में करीब दो लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। उधर, मल्लावां के मोहल्ला महमद चुंगी के निकट नरेश वर्मा की घर के बाहर बनी परचून की दुकान में बीती रात अचानक आग लग गई। दुकान से धुआं निकलने की जानकारी मिलते ही दुकान खोलकर देखी तो दुकान का सामान जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us