निरीक्षण में खुली पोल

Hardoi Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
हरदोई। संपूर्ण स्वच्छता अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात सफाई कर्मियों के कार्यों की पोल डीपीआरओ के निरीक्षण में खुल गई। डीपीआरओ ने दो दर्जन गांवों का निरीक्षण किया, जिसमें एक गांव को छोड़ किसी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली। किसी गांव में सफाई कार्य ठप तो कहीं सफाईकर्मी अनुपस्थित मिले। डीपीआरओ ने लापरवाह कर्मियों पर निलंबन से लेकर वेतन रोकने की कार्रवाई करने की बात कही है।
ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने को सफाई कर्मियों की नियुक्ति भले ही की हो, पर सफाईकर्मियों ने काम से मुंह मोड़ रखा है। सफाई व्यवस्था की पोल एक बार फिर डीपीआरओ के निरीक्षण में खुल गई। डीपीआरओ दया शंकर सिंह ने दो दर्जन गांवों का निरीक्षण किया, जिसमें आधा सैकड़ा सफाईकर्मी गैर हाजिर व काम न करते मिले। इनमें संडीला ब्लाक की ग्राम पंचायत सांक, सोम, सराय मारकपुर व तलौली के निरीक्षण में तलौली में सफाई कर्मी छोटेलाल, सर्वेश कुमार मिले पर गांव में गंदगी पाई गई। जमसारा में सफाई कर्मी नरेश चंद्र व राम मिलन काम करते और सफाई मिली, जिस पर डीपीआरओ ने प्रसन्नता जताई।
बेहंदर ब्लाक के अलावलपुर में सफाई कर्मी गिरीजा शंकर व अबुल निषाद अहमद गैरहाजिर थे। जराह में प्रेम नारायण गैर हाजिर मिले। जरियारी में कर्मी शिव कुमार थारू व शिव कुमार गैरहाजिर मिले। कछौना के खजोना के मजरा जैतनगरा में कल्लू व कलहईया में सफाई कर्मी अनुपस्थित थे और सफाई भी नहीं थी। मल्लावां ब्लाक के पुरवावां में सफाई कर्मी गैर हाजिर मिला व गंदगी पाई गई। तेंदुआ के अकबरपुर के मजरा सराय गौरी में राजूपाल व अरविंद राज स्वरूप गैर हाजिर मिले। शाहाबुद्दीनपुर में गंदगी व सफाई कर्मी अनुपस्थित मिले। शाहपुर गंगा में सफाई कर्मी मोनी गैर हाजिर व सफाई नहीं मिली।
बरौआ मूसेपुर में सफाई कर्मी लीला देवी व प्रदीप गैर हाजिर मिले। पूरनमऊ नेगपुर में जनमेजय व रमा शंकर अनुपस्थित मिले। बेरिया नाजिरपुर में सफाई कर्मी मिले पर गंदगी मिली। कोकटमऊ में संजय, रजनीश और करबा में रमन कुमार गैरहाजिर मिले। डीपीआरओ ने निरीक्षण में अनुपस्थित और गांव में गंदगी मिलने पर सफाई कर्मियों पर निलंबन, वेतन रोकने व स्पष्टीकरण तलब करने की कार्रवाई करने की बात कही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में कोहरे का कहर जारी, ट्रक और कार की टक्कर में तीन की मौत

कन्नौज के तालग्राम में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते एक भीषण सड़क हादसा हो गया। कोहरे की वजह से पीछे से आ रही कार के चालक को सड़क पर खड़ा ट्रक  नजर नहीं आया और उनमें कार जा टकराई। हादसे में तीन की मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls