बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

कड़ी सुरक्षा में पंचायत उपचुनाव में पड़े वोट

Hardoi Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
हरदोई। जिले के विकास खंडों में शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा था। मतदान की अवधि समाप्त होने के बाद मतपेटिकाओं को ब्लॉक स्तर पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में रख दिया गया।
विज्ञापन

बिलग्राम प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम सभा अकबरपुर, पसनामऊ में प्रधान पद पर हुए मतदान में 1167 मतदाताओं मेें 1063 ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से पीएसपी व मोबाइल टीम भी एलर्ट रही। मल्लावां प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम पंचायत हरैय्या साहिमपुर में एसडीएम/जोनल मजिस्ट्रेट प्र्रेम प्रकाश तिवारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट विनोद कुमार, कोतवाल आरपी शाही की देखरेख में निर्धारित समय पर मतदान शुरू हो गया। शाम तक 63 फीसदी मतदान हुआ। यहां प्रधान पद पर सर्वेश कुमार, रामनरेश और शिव प्यारी मैदान में उतरें है।

मालूम हो कि पूर्व में चुने गए ग्राम प्रधान रमेश की सड़क हादसे में मौत के बाद यहां उपचुनाव कराया गया था। माधौगंज प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम पंचायत पिपरावंा में क्षेत्र पंचायत पद के लिए बिसुना और विमला मैदान में उतरी है। मतदान की गति धीमी होेेने के कारण 1588 मतों में 653 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। सेक्टर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि 41 फीसदी मतदान हुआ। बावन प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम सभा बावन में एसडीएम सदर शिवशंकर, सेक्टर मजिस्ट्रेट एसपी सिंह व निर्वाचन अधिकारी बृजेश चंद्र की देखरेख में 8812 मतदाताओं में 6470 ने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां प्रधान पद पर उमा मिश्रा, श्रीकृष्ण कश्यप, सैय्यद अनीसुल हसन, रेनू मिश्रा प्रत्याशी थी।
जोनल मजिस्ट्रेट ने बताया कि 73.4 फीसदी मतदान हुआ। मतपेटिकाओं को ब्लॉक सभागार में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रख दिया गया है। टड़ियावां प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम सभा लिलवल में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में दो प्रत्याशी मैदान में है। चुनाव अधिकारी बृजेश कुमार ने बताया कि 2298 मतदाताओं में 1928 ने मताधिकार का प्रयोग किया। सुरक्षा की कमान एसओ टड़ियावां बृजेश त्रिपाठी व एसओ हरियावां मुनीष सक्सेना ने दलबल के साथ संभाली। पिहानी प्रतिनिधि के अनुसार ग्राम सभा निपनिया में पंचायत सीट बीडीसी के निधन से रिक्त हो गई थी। इस सीट पर दो प्रत्याशियों के बीच आमने-सामने का मुकाबला हुआ। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए दोनों बूथों के लिए जब मतदान शुरू हुआ तो मतदाता बड़ी संख्या में निकलने शुरू हो गए। सुबह दस बजे तक यहां के बूथ संख्या 123 पर 609 वोटों में से कुल 186 वोट डाले जा चुके थे जबकि बूथ नंबर 124 पर कुल 708 में से 108 वोट डाले जा चुके थे।
इस तरह कुल मतों में लगभग तीस फीसदी वोट सुबह दस बजे तक ही पड़ गए। इसके अलावा 11 बजे तक यह प्रतिशत केवल पांच प्रतिशत बढ़ते हुए पैंतीस तक पहुंचा। दोपहर में दोनों बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा और शाम को मतदान के अंतिम क्षणों में लोगों ने लाइन लगाकर वोट डाले। सेक्टर मजिस्ट्रेट आरपी शुक्ला व एसआई किरन पाल सिंह पूरा समय हालात पर नजर जमाए रहे। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बताया कि तीन बजे तक गांव में 61 फीसदी वोट पड़ चुके थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us