आधार कार्ड के नाम पर वसूली, टीम को खदेड़ा

Hapur Updated Mon, 01 Dec 2014 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
गढ़मुक्तेश्वर। बहादुरगढ़ के गांव पलवाड़ा में आधार कार्ड बनाने के नाम वसूली किए जाने से गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने टीम के सदस्यों का घेराव कर उनके साथ हाथापाई की। हंगामा होते देख आधार कार्ड का फार्म भर रहे कर्मचारी वहां से भाग खड़े हुए। लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि कार्रवाई न होने पर वह बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
गांव पलवाड़ा में रविवार को पांच लोगों की एक टीम पहुंची। टीम ने परचून की दुकान पर बैठकर आधार कार्ड बनाना शुरू किया। आरोप है कि फार्म भरने की आड़ में पैसा वसूला जाने लगा। भनक लगते ही ग्रामीणों में रोष फैल गया। लोगों ने आधार कार्डों के फार्म भरने वाली टीम को घेरकर हंगामा कर दिया। गुस्साए ग्रामीणोें ने फार्म भरने वालों के साथ गाली गलौज और हाथापाई की। मौका मिलते ही आरोपी वहां से भाग निकले। आधार कार्डों की आड़ में अवैध वसूली होने से गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पूर्व प्रधान राजकुमार शर्मा, मुजम्मिल, जाहिद, शाहनवाज खां, इरफान, असगर खां, मुदस्सिर, राजबीर, फुरकान अहमद, रफीक खां, आबिद, दिलदार ने अवैध वसूली करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम प्रधान नेपाल सिंह का कहना है कि अवैध वसूली होने के आरोप के विषय में तहसील प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। एसडीएम शमशाद हुसैन का कहना है कि आधार कार्ड बनाने का काम पूरी तरह निशुल्क है। उन्होंने दावा किया कि इस मामले की बारीकी से जांच पड़ताल कराई जाएगी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Azamgarh

तमसा की संभावित बाढ़ से शहर को बचाने के लिए मिले 99 लाख

तमसा की संभावित बाढ़ से शहर को बचाने के लिए मिले 99 लाख

22 मई 2018

मौत

22 मई 2018

Related Videos

नाबालिग बेटी के साथ हुई हैवानियत तो मां ने लगाई सीएम योगी से ये गुहार

हापुड़ में एक मां ने अपनी नाबालिग बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की वारदात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाई है।

29 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen