यह तिरंगा कभी झुकने दिया नहीं...

Hapur Updated Tue, 28 Jan 2014 05:49 AM IST
हापुड़। गणतंत्र दिवस की 65वीं वर्षगांठ पर अमर उजाला और जिला प्रशासन के तत्वावधान में हुए कवि सम्मेलन में कवियों ने शहीदों को नमन कर लोगों में देश के लिए कुर्बान होने का जज्बा भर दिया।
रेलवे रोड स्थित एमजी बैक्वेंट हॉल में कवि सम्मेलन का शुभारंभ डीएम प्रमांशु यादव ने किया। दिल्ली से आई मोनी देहलवी ने कहा कि देखना बेवफा उम्र भर के लिए तुम तरस जाओगे एक नजर के लिए, नफरतें मत करो यह जरूरी नहीं, है जरूरी मोहब्बत बशर के लिए। वही, हाथरस से आए अशोक हंगामा ने कहा कि बोले रे मिठ्ठू गंगाराम, क्या होगा अपना अंजाम, सड़कों से संसद तक रावण घूम रहे हैं बनकर राम। जबकि नैनीताल से आए मोहन मुंतजिर ने कहा कि तुतला कर होठों पर मां लिखा, हर बच्चे ने पहला अक्षर मां लिखा, जब भी तूफानों से बचकर निकला हूं, देखा है मैने लहरों पर मां लिखा।
लखनऊ के प्रिय प्रख्यात मिश्र ने कहा कि शत्रुओं के आगे हम शैल राट से खड़े थे, शौर्य का यह सूर्य कभी बुझने दिया नहीं, इसको प्रणाम कर शीश कटते रहे, किंतु यह तिरंगा कभी झुकने दिया नहीं। कार्यक्रम का संचालन करते हुए अनिल वाजपेयी ने कहा कि पढ़ा कि सितारा एक टूटे तो, गगन खाली नहीं होता, झरे गर फूल कोई तो चमन खाली नहीं होता, हमारी मां के दामन में है लाखों लाल शेखर से, सपूतों से कभी मेरा वतन खाली नहीं होता। उधर, नोएडा से आए अमित शर्मा ,दिल्ली से आई श्वेता सरगम , गाजियाबाद से आए इंद्रजीत सुकुमार ने भी कविता पाठ किया। अध्यक्षता करते हुए बिजनौर से आए हुक्का बिजनौरी ने श्रोताओं को गुदगुदाते हुए पढ़ा कि एक दिन मेरी पत्नी ने अपने काले चेहरे पर पाउडर लगाया, मुझे काले जामुन पर छिड़का हुआ नमक नजर आया।
इस अवसर पर कप्तान डॉ. अशोक कुमार राघव, अपर जिलाधिकारी सत्यप्रकाश पटेल, एसडीएम केबी सिंह, सीओ हापुड़ पवन यादव, सीओ क्राइम विशाल यादव, तहसीलदार बुलंदशहर परमानंद झा, पालिका के अधिशासी अधिकारी संजय मिश्रा, नायब तहसीलदार धौलाना विशेश्वर यादव, डायट के पूर्व प्राचार्य जयवीर सिंह मौजूद थे। अंकुर बाना व ललित कुमार छावनी वालों ने कवियों का सम्मान किया। कवि सम्मलेन को सफल बनाने में पी.के.शर्मा,प्रवीन वर्मा, अंकुर बाना, मुकेश गर्ग, पन्नालाल रस्तोगी, डा.दुष्यन्त बंसल ने सहयोग किया।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper