भुगतान में देरी से भड़की भाकियू

Hapur Updated Mon, 27 Jan 2014 05:50 AM IST
हापुड़। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप चेतावनी दी कि गन्ने का भुगतान समय से नहीं मिला तो सड़क पर आंदोलन किया जाएगा।
भाकियू के पदाधिकारियों की बैठक कचहरी के सामने स्थित कार्यालय पर हुई। इसके बाद पदाधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन किया। भाकियू का कहना है कि गन्ना मिलों ने बैंकों से कर्जा लिया था। जिसकी जांच जिलाधिकारी द्वारा कराई जा रही है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी गन्ने का पिछला भुगतान नहीं हो पाया है। किसानों को फसल पैदा करने के लिए नकली खाद का सहारा लेना पड़ रहा गन्ना समिति समय से पर्चियों का वितरण नहीं कर रही है, जिससे किसान परेशान हैं। किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए कहा कि उक्त समस्याओं का जल्द ही निस्तारण नहीं किया गया तो वह आंदोलन करने को विवश होंगे। किसानों ने जिलाधिकारी प्रमांशु को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द समाधान की मांग की है। डीएम ने आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष धनवीर शास्त्री, दिनेश राणा, सत्यवीर सिंह, यशवीर सिंह, रविकिरण सिंह, चौधरी कमल सिंह, कालू सिंह, कमल सिंह, मनोज तोमर, भवेंद्र शिशौदिया आदि रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018