पशु व्यापारियों से 1.83 लाख लूटे

Hapur Updated Mon, 28 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
गढ़मुक्तेश्वर। स्याना की साप्ताहिक पैठ में पशु खरीदने जा रहे जनपद मेरठ के व्यापारियों को टवेरा कार में लिफ्ट देकर बदमाशों ने 1.83 लाख की नगदी लूट ली। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने चलती कार से व्यापारियों को बाहर फेंक दिया। आरोप है कि पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही।
विज्ञापन

जनपद मेरठ के कस्बा किठौर निवासी वसीम और बाबू खां रविवार को जिला बुलंदशहर के कस्बा स्याना की साप्ताहिक पैठ में पशु खरीदने जा रहे थे। दोनों सुबह सुबह 7.30 बजे रोडवेज बस से हाईवे किनारे स्थित स्याना चौपला पर उतर गए। व्यापारी वाहन का इंतजार कर रहे थे कि इसी दौरान एक टवेरा कार वहां आकर रुकी। चालक ने स्याना चलने की बात कहकर दोनों व्यापारियों को कार में बैठा लिया। कार में पहले से ही चार लोग सवार थे। जैसी ही कार गढ़-स्याना रोड पर वेदांत कॉलेज से थोड़ा पहले पहुंची बदमाशों ने हथियारों के बल पर पशु व्यापारियों से 1.83 लाख की नगदी लूट ली। इसके बाद बदमाशों ने चलती कार से दोनों व्यापारियों को फेंक दिया और स्याना की ओर भाग निकले। इसके बाद पीड़ितों ने हाईवे पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस व्यापारियों को जुगाड़ में बैठाकर बहादुरगढ़ थाने भेज दिया। एसओ आरआर यादव का कहना है कि वारदात ब्रजघाट रिपोर्टिंग चौकी क्षेत्र से जुड़ी है। उन्होंने व्यापारियों को ब्रजघाट भेज दिया गया। थाना प्रभारी केपी सिंह का कहना है कि घटना की रिपोर्ट ब्रजघाट चौकी में दर्ज कराकर बदमाशों की धरपकड़ को सूचना प्रसारित कर दी गई है।


एक माह में लिफ्ट देकर तीसरी लूट
हाईवे समेत मेरठ और बुलंदशहर रोड पर सवारी के रूप में बैठने वालों से लूटपाट की वारदातों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जनवरी के पहले सप्ताह में बरेली जा रहे स्याना के मिर्च व्यापारी से स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने ब्रजघाट गंगा पुल की दूसरी साइड में 72 हजार की नगदी लूट ली थी। इसके अलावा बक्सर से मूंगफली खरीदने आ रहे सलाउद्दीन और अनवार से स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने 20 जनवरी को 37 हजार की नगदी लूटकर हाईवे किनारे चलती गाड़ी से धक्का देकर बाहर फेंक दिया था।

नशीला पदार्थ खिलाकर युवक को लूटा
गढ़मुक्तेश्वर। शामली से घर लौट रहे एक युवक को रोडवेज बस में नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लिया गया। पीड़ित बेहोशी की हालत में हाईवे किनारे पड़ा मिला। लोगों ने उसे पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया।
बहादुरगढ़ के गांव शेरपुर निवासी लईक शामली की एक कंपनी में ड्राइवर है। वह एक माह की छुट्टी लेकर शनिवार को रोडवेज बस से घर लौट रहा था। दोपहर करीब 2 बजे लईक गढ़ के स्याना चौपला पर नेशनल हाईवे किनारे बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। लोगों ने थाने में सूचित कर उसे नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जेब में मिले ड्राइविंग लाइसेंस से उसके परिजनों को सूचना दी गई। करीब आठ घंटे बाद होश में आने के बाद लईक ने बताया कि वह शामली से बस में बैठकर मेरठ आया था, जहां से मुरादाबाद की रोडवेज बस में सवार हो गया। रास्ते में पास बैठे दो व्यक्तियों ने उसे बिस्कुट खिला दिया, जिसे खाते ही उसे चक्कर आ गए और वह बेहोश हो गया। उसकी जेब में रखी 45 सौ रुपये की नगदी गायब थी। वहीं पीड़ित के परिजनों ने बताया कि वे थाने में पहुंचे, लेकिन पुलिस ने घटनास्थल किठौर क्षेत्र में बताकर उसकी तहरीर नहीं ली। थाना प्रभारी केपी सिंह ने वारदात से ही इंकार कर दिया।

बदमाशों ने 11 नलकूपों के ताले तोड़े
गढ़मुक्तेश्वर। बेखौफ बदमाशों ने जंगल में धावा बोलकर 11 नलकूपों के ताले तोड़े और चार नलकूपों के मोटर-स्टार्टर लेकर भाग गए। बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव आलमनगर के जंगल में शुक्रवार की रात बदमाशों ने ताबड़तोड़ एक के बाद एक 11 नलकूपों के ताले तोड़ लिए। बदमाश नलकूपों में रखे मोटर-स्टार्टर बाहर निकालने में जुटे थे कि इसी दौरान किसानों को आता देख बदमाश फायरिंग करने लगे। बदमाश सुरेश चौहान, बाबूराम, डॉ. अंतेश और रिछपाल की नलकूपों से मोटर-स्टार्टर लेकर भाग गए। बदमाश अरविंद, अनिल, वीरसिंह, ओमवीर, पृथ्वी, राजे सिंह, नीरज ठाकुर के नलकूप से निकाली गईं मोटर-स्टार्टरों को वहीं छोड़कर चले गए। किसानों की तहरीर पर पुलिस ने रविवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया है। एसओ आरआर यादव का कहना है बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

मुठभेड़ के बाद एक बदमाश दबोचा
गढ़मुक्तेश्वर। गढ़-मेरठ रोड स्थित अंबेडकर नगर कालोनी में लूटपाट की साजिश करते एक बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। उसके दो साथी भाग गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
मूंगफली व्यापारी सोनू सक्सेना और वीर सिंह चौहान के घर हुई लूटपाट की वारदातों से अंबेडकर नगर और नाजिम कालोनी के लोगों में दहशत है। शनिवार रात करीब 8 बजे पास में स्थित आम के बाग में कुछ लोग संदिग्ध हालात में खड़े थे। लोगों की सूचना पर पुलिस को आता देख बाग में छिपे बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई कर एक बदमाश को तमंचा, जिंदा खोखा समेत गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके दो साथ भाग गए। कस्बा चौकी इंचार्ज राजपाल सिंह ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश गांव अठसैनी निवासी जावेद है। उस पर कई थानों में मामले दर्ज हैं। 22 जनवरी की रात को नाजिम कालोनी में वीर सिंह चौहान के घर में लूटपाट की वारदात में इसी ने उसके बेटे नरेश को गोली मारी थी।

विधायक और एसडीएम को सुनाया दुखड़ा
गढ़मुक्तेश्वर। कस्बे में बढ़ रहीं आपराधिक वारदातों से जनता में खौफ और गुस्सा है। रविवार को लोगों नेे विधायक और एसडीएम से बदमाशों की धरपकड़ और पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की।
गढ़-चौपला पर रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने आए क्षेत्रीय सपा विधायक मदन चौहान को लोगों ने बढ़ती वारदातों से अवगत कराया। आशा, अब्दुल करीम, मोनू, अमनवीर, शाहिद खां, इकबाल, पुन्नी, धर्मसिंह, भोेजवीर, किशोरी, इलियास, जावेद, दिलशाद का कहना था कि बेखौफ बदमाश आए दिन लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन उनकी धरपकड़ तो दूर पुलिस गश्त तक करने में खानापूर्ति करती है। विधायक ने आश्वासन दिया कि आला अफसरों से वार्ता कर कड़े कदम उठाए जाएंगे। इसके बाद लोग स्टेशन रोड स्थित डीएसपी के आवास पर पहुंचे, यहां उनके न मिलने पर लोगों ने पास स्थित एसडीएम एसपी के आवास पर जाकर घटनाओं पर लगाम लगाने की गुहार लगाई।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X