एफडीआई का विरोध : व्यापारी उतरे सड़क पर, बंद कराई दुकानें

Hapur Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
हापुड़। केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई एफडीआई के विरोध में शुक्रवार को कुचेसर चौपला के व्यापारियों ने जुलूस निकालकर प्रतिष्ठानों को बंद कराया और उसके बाद धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। व्यापारियों ने एफडीआई का कड़ा विरोध किया और केंद्र सरकार से एफडीआई को वापस लेने की मांग की।
शुक्रवार को नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के बैनर तले व्यापारी कुचेसर चौपला पर एकत्र हुए और उसके बाद जुलूस निकालकर दुकानों को बंद करवा दिया। इसके बाद चौपला पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी भी की। मंडल के नगर अध्यक्ष ठेकेदार नेत्रपाल सिंह पाल ने कहा कि सरकार एफडीआई को लागू करके देश को फिर से अंग्रेजों के हाथों में सौंप रही है। इसका व्यापारी पुरजोर विरोध करते हैं।
कोषाध्यक्ष पवन कुमार गोयल ने कहा कि देश में किसी भी कीमत पर विदेशी पूंजी निवेश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्योंकि यदि विदेशी व्यापार नीति को मंजूरी मिलती है तो देश के छोटे व बड़े व्यापारियों का व्यापार चौपट हो जाएगा।
महामंत्री ब्रजभूषण गर्ग और संरक्षक परमानंद शर्मा ने कहा कि एफडीआई लागू होने कर केंद्र सरकार अमेरिका की नीति पर चल पड़ी है। इससे व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। धरना प्रदर्शन करने वालों में बिजेंद्र त्यागी, देवेंद्र शर्मा, राजेश्वर प्रसाद, रामकिशन गोयल, नीरज, अमरीष त्यागी, आदेश त्यागी, चेतन प्रकाश, प्रमोद आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018