रूट डायवर्जन 24 की शाम से

Hapur Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
गढ़मुक्तेश्वर। ट्रैफिक डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेले के मद्देनजर रूट डायवर्जन भीड़ बढ़ने पर 24 अथवा 25 नवंबर की शाम से किया जाएगा। बाह्य जनपदों में भारी वाहनों को रात्रि से रुकवाना शुरू कर दिया जाएगा। 24 नवंबर की शाम 6 बजे से पहले बाह्य जनपदों की सीमा से बाहर आने वाले वाहन देर रात तक गढ़ और गजरौला क्षेत्र से बाहर निकाल दिए जाएंगे। शाम 6 बजे से हापुड़ में भारी वाहनों को रोककर अन्य रास्तों से भेजा जाएगा।
(1) मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को मुरादाबाद के कांठ से धामपुर, नगीना, बिजनौर से बैराज से मेरठ होते हुए दिल्ली के लिए निकाला जाएगा। दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाले वाहन भी गाजियाबाद लालकुआं से बुलंदशहर, नरौरा को निकाले जाएंगे।
2 मुरादाबाद से मेरठ जाने वाले वाहन अतरासी रोड से अमरोहा, नौगांवा सहादत और नुरपुर होते हुए मेरठ जाएंगे।
(3) हापुड़ और मेरठ से रामपुर जाने वाले वाहन हापुड़ से बुलंदशहर से नरौरा, बबराला, बहजोई से चंदौसी, बिलारी शाहबाद होते हुए रामपुर पहुंचेंगे।
(4) चांदपुर और गजरौला से दिल्ली, वासी वाले वाहन बिजनौर, मवाना, मेरठ, गाजियाबाद से निकलेंगे।
(5) गजरौला चौपला से जाने वाले वाहन अतरासी रोड से अमरोहा, नुरपुर, चांदपुर, हल्दौर, बिजनौर, मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद से लालकुआं होते हुए निकलेंगे।
(6) गढ़ चौपला से जाने वाले वाहन बुलंदशहर, नरौरा, बबराला, बहजोई, चंदौसी, बिलारी शहाबाद से रामपुर निकलेंगे।

लग सकता है जाम
गढ़। बुलंदशहर में शिकारपुर रोड पर हो रहे निर्माण कार्य के चलते बुलंदशहर जनपद को जाम का झाम झेलना पड़ सकता है, परंतु सीओ ट्रैफिक अमित कमार के अनुसार हापुड़ पुलिस ने बुलंदशहर एसपी, गाजियाबाद एसएसपी तथा अमरोहा और मुरादाबाद एसएसपी को रूट डायवर्जन के लिए पत्राचार कर दिया है।

पुलिस ने मुख्य स्नानघाट को बताया खतरनाक
हापुड़/गढ़। गोपाष्टमी पर बुधवार को (आज) का प्रथम गंगा स्नान होगा। इसके लिए श्रद्धालुओं की भीड़ हर-हर गंगे के उदघोष के साथ मेले में बढ़ती जा रही है। उधर, पुलिस ने मुख्य स्नानघाट खतरनाक बताते हुए प्रशासन को रिपोर्ट भेजी है।
21 नवंबर को गोपाष्टमी पर्व पर गंगा स्नान के लिए श्रद्धलु ट्रैक्टर ट्राली और भैंसा बुग्गियों में सवार होकर मेले में पहुंच रहे हैं, जहां स्नान के बाद श्रद्धालु गो माता का पूजन करेंगे। गंगा के विशाल रेतीले मैदान में श्रद्धालुओं ने पड़ाव डालने शुरू कर दिए हैं। भैंसा-बुग्गी और ट्रैक्टर ट्राली में सवार श्रद्धालु हर-हर गंगे के उदघोष के साथ मेले की तरफ बढ़ते जा रहे हैं। पंडित उमेश सैनरा का कहना है कि कार्तिक मास की अष्टमी को गोपाष्टमी को गाय का पूजन होता है। इसके सींग पर चांदी का वर्क चढ़ाया जाता है। गोपाष्टमी के बाद गंगा स्नान करने से अभिष्ट फल की प्राप्ति होती है। भागवत कथा वाचक गोपाल बाबा बताते हैं कि श्रीमद् भागवत के दसवें संदर्भ में गोपाष्टमी का महात्म दिया है, जिसमें गो पूजन किया जाना अनिवार्य है। गोशाला प्रबंधक पूर्व विधायक कृष्णवीर सिरोही ने बताया कि ब्रजघाट स्थित गोशाला में भी मनाई जाएगी गोपाष्टमी।गढ़ कोतवाली इंचार्ज केपी सिंह ने बताया कि गंगा द्वारा कटान किए जाने से मेले की तरफ गहराई होने से गंगा में जल स्तर बढ़ा हुआ है। इसके अलावा कुछ दूरी तक जलस्तर कम है, जबकि आगे सात से आठ फुट जल बह रहा है। इससे मुख्य स्नान पर्व पर दिक्कत हो सकती है। यह रिपोर्ट एसडीएम को भेज दी है।

ड्यूटी से नदारद मिले 22 पुलिसकर्मी
गढ़। गंगा मेले में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया है। मेला ड्यूटी पर अभी मात्र 10 से 20 प्रतिशत फोर्स ही पहुंची है। सोमवार की रात मुख्य प्वाइंट पर तैनात किए गए 22 पुलिसकर्मी नदारद मिलने पर उनके विरुद्ध रिपोर्ट भेजी गई है। डीएसपी ने बताया कि मेले में पहुंची10 प्रतिशत पुलिस मुख्य स्थानों पर तैनाती कर दी गई है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मेला रोड स्थित मस्तराम की कुटी, नक्का कुआं, बदरखा मोड, स्याना रोड फाटक, ठंडी सड़क, मीरा रेती रोड, अल्लाबख्शपुर रोड, मध्य गंग नहर पुल आदि पर पुलिस बल तैनात किया, परंतु रात्रि 12 बजे वहां पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी कैबिनेट ने एक जिला एक उत्पाद नीति पर लगाई मुहर, लिए गए 12 फैसले

यूपी कैबिनेट ने कुल 12 फैसलों को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक जिला एक उत्पाद नीति पर मुहर लग गई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper