बाबूगढ़ और दोयमी में निर्विरोध बने सभापति-उपसभापति

Hapur Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
हापुड़ । कृषक सेवा समिति के लिए मंगलवार को हुए सभापति और उपसभापति चुनाव तहसील क्षेत्र की आठ समितियों पर शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। बाबूगढ़ और दोयमी पर निर्विरोध चुनाव हुआ, शेष समितियों पर वोट डाले गए। तहसील क्षेत्र की आठ कृषक सेवा समितियों पर मंगलवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सभापति और उपसभापति के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। बाबूगढ़ कृषक सेवा समिति पर सभापति के लिए उम्मीदवार इफको चेयरमैन चौधरी शीशपाल सिंह और उपसभापति भगतराम को निर्विरोध निर्वाचित किया गया।दोपहर बाद जैसे ही दोनों विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की गई। समर्थकों ने ढोल और फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। दोयमी कृषक सेवा समिति से भी ओमदत्त सभापति और प्रदीप त्यागी उपसभापति निर्वाचित किए गए। समर्थकों ने दोनों विजयी प्रत्याशियों का स्वागत किया। अल्लीपुर मुगलपुर कृषक सेवा समिति से नरेंद्र सिंह नली व भट्ठे वाले और रविंद्र के बीच काटे की टक्कर हुई। अंत में नरेंद्र सिंह नली वालों ने पांच वोट प्राप्त कर सभापति पद का चुनाव जीत लिया। विकास उर्फ पिंटू चौधरी को उपसभापति चुना गया। अनवरपुर कांवी कृषक सेवा समिति से राजेश को सभापति और सचिन को उपसभापति निर्वाचित किया गया। मीरपुर कृषक सेवा समिति से निरंकार सिंह को सभापति और फुरकान ठेकेदार को उपसभापति निर्वाचित किया गया है। चमरी कृषक सेवा समिति में देर शाम तक चली सभापति की मतणना में हंगामा हुआ। हंगामे की शिकायत पर साधन सहकारी समिति के अधिकारी मौके पर पंहुचे और मामले की जांच शुरु की, लेकिन सब कुछ ठीक ठाक मिलने पर किशनचंद को सभापति घोषित कर दिया गया। अमन सिंह को निर्विरोध उपसभापति घोषित किया गया। एडीसीओ अजय कुमार ने बताया कि अभी तक उनके पास सभी कृषक सेवा समिति के परिणाम नहीं आए हैं। इसलिए वह अभी जानकारी नहीं दे सकते। उन्होंने उम्मीद जताई है कि देर रात तक उनके पास परिणाम आने की संभावना है।

12 सभापति-उपसभापति निर्विरोध बने
गढ़मुक्तेश्वर। गढ़ एवं सिंभावली की ज्यादातर समितियों में सर्वसम्मति से सभापति एवं उपसभापति चुने गए। बिहूनी एवं नानई समिति में लॉटरी सिस्टम से प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हुआ। सहकारी समितियों के निर्वाचित संचालकों ने मंगलवार को सभापति एवं उपसभापति पद का चुनाव किया। जिन समितियों में सभापति एवं उपसभापति का चुनाव निर्विरोध हुआ है, उनमें साधन सहकारी समिति गढ़ में अमित उर्फ पप्पू यादव सभापति एवं हक्कुल इस्लाम उपसभापति, लोदीपुर सोबन समिति में मास्टर ज्ञानेन्द्र सिंह गुर्जर नानपुर सभापति एवं वेदप्रकाश शर्मा पावटी उपसभापति, झड़ीना समिति में महेन्द्र त्यागी सभापति एवं संजीव कल्ली उपसभापति, भद्स्याना समिति में ओमपाल चौहान पसवाड़ा सभापति एवं प्रेमपाल उपसभापति, पलवाड़ा समिति में पिंटू चौहान सभापति एवं नासिर अली मुहम्मदपुर उपसभापति, पौपाई समिति में अवनीश त्यागी जनूपुरा सभापति, राजेश कुमार खिलवाई उपसभापति, सालारपुर समिति में कुसुम देवी सिकंदरपुर सभापति, सतीश ढोलपुर उपसभापति, आलमनगर समिति में मास्टर हरिसिंह सभापति, संजीव पूठ उपसभापति, गोहरा आलमगीरपुर समिति में जयकेश देवी सभापति, रिछपाल सिंह मुदाफरा उपसभापति, हरोड़ा समिति में कौशल चौधरी खेड़ा सभापति, वेदपाल भरना उपसभापति, गंदूनंगला समिति में शैलेन्द्र सिंह सभापति, अब्दुल रहमान नंगलाबड़ उपसभापति, जखैड़ा समिति में ब्रजपाल सिंह सलोनी सभापति, ऋषिपाल सिंह उपसभापति चुने गए।

लॉटरी से हुआ किस्मत का फैसला
बिहूनी समिति में अशोक त्यागी बिहूनी एवं हसनैन अल्लाबख्शपुर को 4-4 मत मिंले, जबकि एक मत निरस्त हो गया। निर्वाचन अधिकारी ने पर्ची डालकर जीत-हार का फैसला किया। यहां किस्मत हसनैन का साथ दिया। उपसभापति पद पर राजेन्द्र यादव करीमपुर विजेता रहा। नानई समिति में अल्लीपुर के पूर्व प्रधान राजकुमार एवं कटीरा के पूर्व प्रधान रिछपाल सिंह को 4-4 मत मिले, जबकि एक संचालक ने वोट नहीं डाला। निर्वाचन अधिकारी ने पर्ची से निर्णय किया, जिसमें किस्मत राजकुमार के पक्ष में रही।

दौताई एवं बक्सर समिति में कांटे का मुकाबला
दौताई समिति में सपा नेता डॉ.मसूद चौहान की सास कमर जहां ने 5 मत लेकर चापसिंह मानकचौक को 3 मतों से पराजित कर दिया। उपसभापति पद पर हिरनपुरा का भूषण विजयी रहा।
बक्सर समिति में सिखैड़ा के पूर्व प्रधान मंसूर खां एवं रझैड़ा के सरजीत यादव के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। सरजीत एक वोट से विजयी हो गया।
गढ़मुक्तेश्वर-सहकारी गन्ना विकास समिति सिंभावली के वेतनभोगी कर्मचारियों सहकारी समिति का चुनाव भी निर्विरोध ढंग में सम्पन्न हुआ। निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र सिंह ने बताया कि वेतनभोगी कर्मचारियों की सहकारी समिति के पदाधिकारियों का चयन निर्विरोध ढंग में सम्पन्न हो गया। संजय कुमार बक्सर को सभापति एवं अजब सिंह मिलक को उपसभापति चुना गया।

चुनावी ड्यूटी के दौरान नशेढ़ी सिपाही ने जमकर उत्पात मचाया
सभापति एवं उपसभापति चुनाव के मद्देनजर पौपाई समिति में ड्यूटी पर पहुंचा सिपाही कुछ ही देर में नशे में टल्ली हो गया। नशे में धुत सिपाही ने काफी देर तक वोट डालने आने वालों से अभद्रता की।इसके बाद वह समिति के बाहर गढ़-मेरठ रोड किनारे स्थित झोपड़ी में जाकर पड़ गया। सिपाही को देखने वालों की भीड़ लगी थी।

हंगामे के बाद अतरौली समिति का चुनाव रद्द
पिलखुवा। साधन सहकारी समिति अतरौली पर चेयरमैन पद के चुनाव के दौरान जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को भगा दिया। हंगामे के बाद चुनाव निरस्त कर दिया गया। हंगामा करने वालों ने सत्ताधारी दल के एक नेता पर चुनाव निरस्त कराने का आरोप लगाया है। मंगलवार को चेयरमैन पद के चुनाव के लिए समिति के नौ डेलीगेट और चेयरमैन पद पर चुनाव लड़ने वाले रामोतार एडवोकेट समर्थक किसानों के साथ समिति पहुंचे। चेयरमैन पद के प्रत्याशी रामोतार का आरोप है कि पर्चा दाखिल करने का समय दोपहर 2 बजे तक का था। दो बजे तक कोई दूसरा पर्चा नहीं भरा गया, लेकिन 2:15 पर शियानन्द ने पर्चा दाखिल किया, जो नियम विरुद्ध है। चुनाव अधिकारी से इसकी शिकायत की गई तो कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर अतरौली के किसान भड़क गये और जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर सीओ व कोतवाल फोर्स के साथ पहुंचे और लाठी फटकार कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। हंगामे के देखते हुए चुनाव अधिकारी रवि यादव ने चुनाव निरस्त कर दिया।


अनवरपुर सोसायटी के चेयरमैन बने समरजीत
पिलखुवा। अनवरपुर साधन सहकारी समिति पर मंगलवार को निर्विरोध चेयरमैन पद का चुनाव हुआ, जिसमें अनवरपुर के समरजीत चेयरमैन बने। कांवी के सचिन उपसभापति बने। इस मौके पर कैप्टन तारीफ सिंह, ठाकुर कंवर सिंह, बिजेन्द्र, पारथ सिंह, फूलचंद, सिंटू प्रमोद, कुशलपाल, राजू, योगेन्द्र, सतीश, विक्रम, नगेन्द्र आदि थे।

जगवीर सिंह निर्विरोध बने चेयरमैन
पिलखुवा। साधन सहकारी समिति पीपलाबंदपुर पर चेयरमैन पद के लिए केवल जगवीर सिंह ने पर्चा दाखिल हुआ। चुनाव अधिकारी ने इनको निर्विरोध चेयरमैन घोषित कर शपथ दिलाई। चौधरी रविन्द्र सिंह को वाइस चेयरमैन चुना गया। इस मौके पर भगवत यादव, सतीश कुमार, अजय कुमार, सुधीर, पिंकू, सुखपाल सिंह, अनिता देवी, अनिल अग्रवाल चीनी, विश्वप्रकाश शर्मा, नरेन्द्र प्रधान, विरेन्द्र सिंह उर्फ पिन्टू खैरपुर, सुदेश, जसवीर, राजीव प्रधान आदि थे।

Spotlight

Most Read

Rohtak

सीएम को भेजा पत्र

सीएम को भेजा पत्र

23 जनवरी 2018

Rohtak

एमटीएफसी

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper