अतरौली के ग्रामीणों ने कोतवाली घेरी

Hapur Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
पिलखुवा। अतरौली गांव के निर्माणाधीन शिव मंदिर को तोड़ने से गुस्साए ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह कोतवाली का घेराव किया। मंदिर निर्माण शीघ्र शुरू कराने की मांग को लेकर लोगों ने तीन घंटे तक हंगामा कर प्रदर्शन किया। लोगों का गुस्सा देखकर पुलिस को पसीना छूटता रहा।
सुबह 10 बजे अतरौली के ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली से पिलखुवा कोतवाली पहुंचे। ग्रामीणों ने बुलडोजर से तोड़े गए शिव मंदिर का शीघ्र निर्माण कराने की मांग की। गांव के डा. अरुण तोमर ने कहा कि नवरात्र शुभारंभ के समय मंदिर टूटने से ग्रामीणों की आस्था को चोट पहुंची है। इसलिए लोग अपना काम छोड़कर थाने में धरना देने के लिए पहुंचे हैं। गुस्साए लोगों ने पुलिस-प्रशासन और वन विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मास्टर धर्म सिंह ने कहा कि यदि मंदिर का शीघ्र निर्माण नहीं हुआ तो गुस्से में लोग कुछ भी कर सकते हैं। एमएलसी प्रशांत चौधरी और कोतवाल वीके यादव ने गुस्साए लोगों को समझाकर शांत किया।
कोतवाली घेरने वालों में डा. अरुण तोमर, नरेश तोमर, मास्टर धर्म सिंह, महेन्द्र सिंह, ठाकुर गजेन्द्र सिंह, प्रेमपाल सिंह फौजी, सुरेन्द्र सिंह, रामोतार सिंह, राजू, रामकुमार सिंह, रामकिशन, जगमोहन, परवेन्दर, अशोक, अनूप, विरेन्द्र सिंह, सुशीला सिंह, कांति, शीला, मीना, वीरवती, रूपवती, धर्मवती आदि थे।
पिलखुवा। अतरौली में मंदिर विवाद निपटाने के लिए कोतवाली परिसर में गांव के प्रमुख लोगों और अफसरों की बैठक में मंदिर बनाने के लिए सहमति बन गई। ग्यारह बजे सबसे पहले सभी ग्रामीणों के साथ हुई पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक में काफी शोर शराबा हुआ। लोगों ने मध्य रात्रि निर्माणाधीन मंदिर तोड़ने का विरोध किया। अधिकारियों ने कोतवाली प्रभारी के आफिस में गोपनीय मीटिंग की। बाद में अफसरों ने बताया कि जिस स्थान पर मंदिर तोड़ा गया है, वहीं पर पुन: मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। मंदिर निर्माण का खर्च भी वन विभाग ही देगा। बैठक में एडीएम ई चिंकूराम पटेल, एसडीएम मोदीनगर मोनिका रानी, एएसपी हापुड़ ललित सिंह, सीओ पिलखुवा मंशाराम गौतम, वन विभाग के कंटरवेटर सुनील दूबे आदि थे।

एमएलसी देंगे 51 हजार
पिलखुवा। कोतवाली का घेराव कर हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने के लिए एमएलसी प्रशांत चौधरी ने कहा कि वह भी मंदिर निर्माण के लिए 51 हजार रुपये दान देंगे। सीओ ने बताया कि मंदिर से अगवा किया गया महंत बिजेन्द्र भारती अतरौली के पास घूमता मिला है। बयान होने के बाद पता चलेगा कि महंत अब तक कहां थे।

चार वनकर्मियों पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड
पिलखुवा। अतरौली में मंदिर तोड़ने से हुए बवाल को देखते हुए चार वनकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। ग्रामीणों ने डीएफओ के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। अतरौली के जंगल में बनाए जा रहे शिव मंदिर को गिराने के आरोपी अतरौली के वन रक्षक अब्दुल फैयाज, फरीदनगर के वन रक्षक संजीव कुमार, संविदा वन रक्षक फैजल और मोदीनगर के क्षेत्रीय वन अधिकारी सुशील कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया गया। ग्रामीण डीएफओ यशपाल मलिक को भी निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी के महेश अग्रवाल, बजरंग दल के जिला संयोजक गौरव राघव, आरएसएस के सुधीर गोयल, अतरौली प्रधान नरेन्द्र कश्यप, परतापुर प्रधान मुकेश तोमर ने अधिकारियों से कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए। सपा के भोलाराम शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, मुकेश मित्तल, अरविंद, आलम सिंह, वीरेश तोमर, आदेश यादव, अमित गर्ग आदि ने घटना की निंदा करते हुए एडीएम को ज्ञापन दिया है।

मंदिर तोड़ने की निंदा
हापुड़ (ब्यूरो)। लोहियावादी विचार मंच की न्यू शिवपुरी स्थित बाबूराम सिंघल के आवास पर आयोजित बैठक में पिलखुवा के गांव अतरौली में वन विभाग की टीम द्वारा तोड़े गए मंदिर की कड़ी शब्दों में निंदा की गई। वक्ताओं ने कहा कि वन विभाग की टीम ने बिना जांच पड़ताल किए ही रात्रि में मंदिर को तोड़ दिया। मंच संयोजक बाबूराम सिंघल ने कहा कि एक प्रस्ताव पारित कर शासन को भेजा जाएगा। इसमें प्रदेश सरकार से धर्मिक स्थलों को बिना जांच पड़ताल के तोड़े जाने की शासन स्तर पर रोक लगाने की मांग की जाएगी।

भाजपा ने दिया आंदोलन का अल्टीमेटम
पिलखुवा । अतरौली के शिव मंदिर को गिराए जाने से भाजपा में भी जबर्दस्त आक्रोश है। शीघ्र मंदिर निर्माण शुुरू न होने पर भाजपा ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार की शाम नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश बंसल के प्रतिष्ठान पर हुई बैठक में भाजपा नेता वाईपी सिंह ने कहा कि लगातार मंदिरों पर हमले हो रहे हैं। ये हमले हिंदुओं की आस्था पर चोट हैं। किसी भी कीमत पर इन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा नेता प्रवीण मित्तल ने कहा कि बुधवार को मंदिर का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो हिंदू संगठनों को साथ लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। बैठक में पूर्व क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष महेश अग्रवाल, अरविंद गर्ग उर्फ मुन्नू, प्रदीप सैन, विनय अग्रवाल, विनोद मित्तल, विनोद तोमर, जगदीश मित्तल आदि शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper