कृपा मां की अगर हो तो राम घनश्याम मिलते हैं...

Hapur Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
हापुड़। गांधी जयंती पर मंगलवार की रात चैंबर ऑफ कामर्स में श्री गांधी स्मृति पुस्तकालय की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ नरेंद्र अग्रवाल, प्रवीन शर्मा, रामकिशन कली वाले, पुस्तकालयाध्यक्ष पन्ना लाल रस्तोगी, अंकुर बाना, गिरिश शर्मा और मुकेश शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। आगरा से आईं कवियत्री चेतना शर्मा ने ‘कृपा मां की अगर हो राम घनश्याम मिलते हैं, चरण छूते ही अपनी मां के चारों धाम मिलते हैं...’ सुनाकर माहौल को भक्तिमय कर दिया। इसके बाद जयपुर से आए कवि वरुण चतुर्वेदी ने ‘हर किसी को ही दरकार हैं आइने, देखो कितने असरदार हैं आइने, जिनका चेहरा जरा से भी टेढ़ा दिखा, कह दिया झट बेकार हैं आइने...’ सुनाकर श्रोताओं सच से रूबरू कराया।
कवि सम्मेलन का संचालन करते हुए अनिल वाजपेयी ने ‘प्यार कुदरत की एक इबादत है, जिसकी खातिर बहुतों ने दी शहादत है, प्यार तो है पूजा का वो दीया, जिसको जलकर उजाला करने की आदत है...’ सुनाया। वहीं, गीतकार महावीर वर्मा मधुर ने ‘यादों के झरोखों से तुमको मैं अब भी निहारा करता हूं, तुम्हें चांदनी रातों में चुपके से पुकारा करता हूं...’ सुनाकर प्रेम का राग छेड़ा। अराधना वाजपेयी ने ‘साथ नागों के रहकर भी महकता है सदा चंदन, दिया जलता है तब ही तो हुआ उसका भी वंदन, धरा की प्यास को समझें, करें अमृत की बौछारें, उसी बादल का दुनिया करती है अभिनंदन...’ डा.अ शोक मैत्रेय ने ‘सुलगा सुलगा शहर है, धुंआ धुंआ हैं गांव, सबका मन है बर्फ सा, पड़ता नहीं प्रभाव...’ सुनाया। वहीं, हाथरस से आए हास्य कवि पदम अलबेला ने ‘घर से हापुड़ जाने को जो तैयार भयो, बूली अलबेली जरा मेरी सुन जइयो जी, मेरी ओर से भी गांधी और शास्त्री जी कू आप बड़ी श्रद्धा से नमन करि अइयो जी...’ सुनाया। इसके अलावा गीत व गजलकार प्रेम निर्मल, बहजोई के सौरभ कांत शर्मा, गाजियाबाद के मोहन द्विवेदी, डा.रश्मि शर्मा, कमलेश फर्रखाबादी, श्रेयस्कर गौड़, डा. पूनम ग्रोवर, डा. वीएस तोमर, डा. विकास अग्रवाल आदि ने भी अपनी रचनाएं सुनाईं।

Spotlight

Most Read

Dehradun

देहरादून: 24 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में बारिश की चेतावनी के चलते डीएम ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper