तीर्थनगरी में दबंगों का कहर

Hapur Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
युवक को बेरहमी से पीटा
गढ़मुक्तेश्वर। पानी काटने का विरोध करने पर युवक को बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया। ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।
थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव बिहूनी निवासी आनन्द के पुत्र संदीप और प्रदीप मंगलवार की रात 8 बजे रजवाहे से खेत पर पानी देने गए थे। प्रदीप खेत पर रह गया, जबकि संदीप रजवाहे से आ रही नाली को देखने निकल पड़ा। रजवाहे पर देखा तो गांव बदरखा के कुछ युवक पानी बंद कर अपने खेतों में काटने लगे। विरोध करने पर युवकों ने बेरहमी से पीटकर संदीप को जख्मी कर दिया। गुस्साए बिहूनी के ग्रामीण रात में ही थाने पहुंच गए और चार के विरुद्ध तहरीर दी। सुबह तक कोई कार्रवाई न होने पर बिहूनी के ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। ग्रामीणों का कहना है कि हमलावर आपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जो कभी भी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हमलावरों की धरपकड़ की बजाय पुलिस उनकी तरफदारी कर रही है।
ग्रामीणों ने मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। एसओ ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। इस मौके पर अजय त्यागी, विकास त्यागी, पप्पू, रवि, जयप्रकाश प्रधान, भीष्म फौजी, आनन्द, महेश आर्य, दिनेश तोमर, रेजकिशोर, नरेश, सोनू, राजीव, प्रेमपाल चौहान, सुमनप्रकाश त्यागी आदि थे।

ब्रजघाट में शराब पीकर फौजियों ने किया हंगामा
गढ़मुक्तेश्वर। गंगा स्नान के लिए ब्रजघाट पहुंचे शराब के नशे में धुत दो फौजी आपस में भिड़ गए। इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी भी उनकी चपेट में आ गए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, मंगलवार की रात दो बजे दो फौजी ब्रजघाट में भिड़ गए और उन्होंने जमकर हंगामा काटा। आरोप है कि रात्रि दो बजे नशे में धुत फौजियों ने दुकानदारों से अभद्रता की। इस शिकायत पर दो सिपाही मौके पर पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, फौजियों ने पुलिसकर्मियों पर उनकी सुनने की बजाय मारपीट शुरू कर दी। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और फौजियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने फौजियों का चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद परिजनों को सूचना देकर उनके सुपुर्द कर दिया। ब्रजघाट चौकी इंचार्ज का कहना है कि मंगलवार रात वे बाहर गए हुए थे, लेकिन जानकारी मिली है कि फौजियों ने शराब पीकर उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों के साथ भी अभद्रता की। कोतवाली इंचार्ज का कहना है कि एक फौजी की आंख में चोट लगी है, जिसे चिकित्सकों ने गाजियाबाद के लिए रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि फौजी त्रिपुरा में तैनात है, जो अवकाश पर आए हुए थे।

कुत्ते के काटने की शिकायत की तो दौड़ाकर पीटा
गढ़। कुत्ते के काटने की शिकायत की तो दबंगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पीड़ित ने घटना की कोतवाली में तहरीर दी है पुलिस जांच में जुटी। पुलिस चौकी अन्तर्गत गांव नानपुर निवासी ओमप्रकाश बुधवार की सुबह खेत पर जा रहा था। गांव में एक व्यक्ति ने तीन-चार कुत्ते पाल रखे हैं। जब ओमप्रकाश उसके घेर के बाहर से गुजरा तो कुत्ते ने उसके हाथ में काट लिया। यह शिकायत करने के लिए वह आरोपी के घर पहुंच गया। आरोप है कि दबंगों ने कुत्ते के काटने की शिकायत को अनसुना करते हुए उससे मारपीट करने लगे। वह अपने बचाव में भागा तो दबंगों ने उसे रास्ते में दौड़ाकर पीटा। आरोप है कि दबंगों के सामने किसी भी ग्रामीण की बोलने की हिम्मत नहीं है। इसलिए वे आए दिन गांव में घटना को अंजाम देते रहते हैं। कोतवाल ने बताया कि तहसील दिवस में आई शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है।

दबंग बेटे के जुल्म से खुदकुशी की कोशिश
गढ़। डीएम को पत्र भेज विधवा वृद्धा ने पुत्र पर फर्जी तरीके से कृषि भूमि नाम कराने और मकान कब्जाने का आरोप लगाया है। गढ़ थाना क्षेत्र के गांव नेकनामपुर फुलड़ी निवासी वरीसी ने डीएम को दिए पत्र में कहा कि वह 75 वर्षीय विधवा है और उसके दो पुत्र हैं। छोटा पुत्र नफीस अपने हिस्से की जमीन बेचकर ससुराल में रहता है, जबकि बड़ा पुत्र गांव में ही रहता है। वृद्धा का कहना है कि उसके बड़े पुत्र ने अपने हिस्से के साथ फर्जी तरीके से उसकी भूमि भी अपने नाम करा ली। अब आए दिन मारपीट कर उसे घर से निकालना चाहता है। पुत्र के जुल्मों से तंग आकर उसने बुधवार को आत्महत्या की कोशिश भी की, लेकिन ग्रामीणों ने उसे बचा लिया।
वृद्धा का कहना है कि जब वह गढ़ से गांव पहुंची तो पता लगा कि उसके बड़े पुत्र ने ताला तोड़कर उसके मकान पर भी अवैध कब्जा कर लिया है। पीड़िता ने बेघर होने की दलील देते हुए डीएम से पुत्र के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper