इज्जत बचाने को नहर में कूदी विधवा

Hapur Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
गढ़मुक्तेश्वर। सनातन धर्म में जिस नारी को देवी कहा गया है, कलियुग में उसे अपनी इज्जत बचाने के लिए मौत से सौदा करना पड़ रहा है। आज ज्यादातर बेसहारा औरतों की यही कहानी है। भगवान शिव की नगरी गढ़मुक्तेश्वर में मंगलवार को दोपहर 2 बजे एक बेबस नारी ने तीन हैवानों की बुरी नजरों से बचकर जान देने के इरादे से मध्य गंग नहर में छलांग लगा दी। लेकिन, प्रभु को यह स्वीकार नहीं था। कृष्ण बने चार राहगीरों ने नहर में कूदकर महिला को सकुशल 15 फुट पानी से बचा लिया। जिसकी आंखों में भूखे बच्चों प्रति वेदना समाई हुई है।
गढ़ कोतवाली अन्तर्गत मुहल्ला आदर्श नगर की 45 वर्षीय विधवा की पीड़ा सुनकर लोगों की रुह कांप उठी। गरीब महिला ने बताया कि उसके पति की 9 साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। वह मजदूरी करके अपने पांच बच्चों का पालन पोषण कर रही है। वह बताती है कि उसने एक ठेकेदार के यहां मजदूरी की थी। चार माह से पैसे नहीं मिलने पर परिवार भुखमरी तक आ पहुंचा है। उसकी गरीबी की हालत देखकर मुहल्ले के तीन दबंग उस पर बुरी नजर रखने लगे। तीनों ने उसे धमकी दी कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई तो जान से मार दिया जाएगा। डरी सहमी विधवा ने हैवानों से बचने के लिए अपनी जान देने का निर्णय ले लिया।
गरीबी से टूट चुकी बेबस महिला ने पुलिस को बताया कि साहब! खुद की इज्जत बचाने और भूख से तड़पते बच्चों को देखने का साहस न होने पर वह आज आत्महत्या के इरादे से नहर में कूदी थी। महिला को डूबता देखकर एक बार फिर श्रीकृष्ण के रूप में रास्ते से गुजर रहे दौताई निवासी इस्लाम, रिजवान, अफसर तथा शकील ने नहर में कूदकर उसे 15 फुट गहरे पानी से बाहर निकाल लिया। ग्रामीणों ने विधवा को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दबगों का नाम लिखकर विधवा को नर्सिंग होम में भर्ती कराया है। कोतवाल केपी सिंह का कहना है कि जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper