भइया! ट्रेन और बसों में बड़ी भीड़

Hapur Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
गढ़मुक्तेश्वर। भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के मकसद से विवाहिताओं का दिनभर अपने मायकों में आने जाने का सिलसिला चलता रहा। अतिरिक्त बस सेवा न चलने से रोडवेज एवं निजी बसों में सीट न मिलने पर महिलाओं को खड़े होकर सफर करना पड़ा। ट्रेन भी खचाखच भरकर आ जा रही थीं। ग्रामीण अंचल में आने जाने वाली विवाहिताओं से डग्गामार वाहनों ने मनमाना किराया वसूला।
कई की नगदी और सामान उड़ायाः भारी भीड़ का फायदा उठाने के मकसद से बस एवं ट्रेनों में चोर-उचक्के, पॉकेटमार और उठाईगीरे सक्रिय रहे। अमरोहा को जा रही मेरठ की लाजवंती का बैग रेलवे स्टेशन से चोरी हो गया, जिसमें कपड़ों सहित 3 हजार की नगदी रखी थी। पत्नी को लेकर गाजियाबाद जा रहा गजरौला का रमेश गढ़ स्टेशन पर पानी की बोतल लेने उतरा तो उसकी जेब कट गई। जेब में डीएल, एटीएम एवं 9 हजार रुपये रखे थे। बहादुरगढ़ को जाते समय दिल्ली से आए नैपाल की जेब कट गई, जिसमें 27 सौ रुपये रखे थे। शाहदरा की रेखा सिंभावली स्थित आ रही थी, रास्ते में पर्स चोरी हो गया।


मिठाई की दुकानों पर छापा
हापुड़। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर प्रशासन व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से मिष्ठान भंडारों पर छापामार अभियान चलाया। बुधवार शाम करीब 4:30 बजे तहसीलदार कुंवर भूपेंद्र, नायब तहसीलदार, खाद्य आपूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल यादव व नायब तहसीलदार विशेशवर सिंह यादव पुलिस बल के साथ नगर के कसेरठ बाजार पहुंचे। टीम ने वहां जिंदल मिष्ठान भंडार से छेना मिठाइयों के सैंपल लेकर उन्हें सील लगाकर जांच के लिये भेज दिया। इसके बाद हाथरस मिष्ठान भंडार से भी मिठाइयों के सैंपल लिये। टीम इसके बाद मंडी पाटिया स्थित भगत मिष्ठान भंडार की दुकान पर पहुंची। टीम ने यहां से रसगुल्ला, रसमलाई आदि मिठाइयों के सैंपल लिए। टीम द्वारा की गई छापामार कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति बन गई। कई ने दुकानों के शटर गिरा दिए। खाद्य आपूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल यादव ने बताया कि शासन के आदेश पर छापामार कार्रवाई की गई।


भाई-बहनों का स्नेही पर्व आज, हुई खरीददारी
हापुड़। भाई-बहनों का स्नेही पर्व रक्षाबंधन आज मनाया जा रहा है। त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए बहनों ने बाजारों में जमकर खरीददारी की। बुधवार को रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर नगर के प्रमुख गोल मार्केट, माता मोहल्ला, बजाजा बाजार, सर्राफा बाजार आदि में बहनों ने अपने भाइयों के लिये राखियां खरीदीं। राखियां खरीदने के लिये आई शिवपुरी निवासी खुशबू, मजिस्ट्रेट कालोनी निवासी अनुराधा ने बताया कि वह रक्षाबंधन का काफी दिनों से इंतजार कर रही थीं। उन्होंने भाइयों के लिए मनपसंद राखी खरीदी है।
दिल्ली मेट्रो लगाएगी 160 अतिरिक्त फेरे
नई दिल्ली। रक्षाबंधन पर सुबह 8 बजे से रात 8.30 बजे तक पीक फ्रीक्वेंसी पर मेट्रो 160 फेरे अतिरिक्त लगाएगी। इमरजेंसी या मरम्मत के लिए अमूमन खड़ी रहने वाली 20 ट्रेनें भी ट्रैक पर रहेंगी। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बताया कि सरकार ने रक्षाबंधन के दिन राजधानी में महिलाओं को डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने का फैसला किया है। इतना ही नहीं नॉन एसी बसों में फ्री सफर शाम 5 बजे तक मिलेगा।

रक्षाबंधन पर बस चलाओ इनाम पाओ
हापुड़। रक्षाबंधन पर यात्रियों की उमड़ने वाली भीड़ से अपनी कमाई बढ़ाने के लिए परिवहन निगम की ओर से प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है। 31 जुलाई से पांच अगस्त तक चालक-परिचालक के बिना नागा के 1800 किलोमीटर तक बस चलाने पर प्रोत्साहन के रूप में 600-600 रुपये का भुगतान किया जायेगा। रोडेवज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हापुड़ गौरव पांडेय ने बताया कि योजना का लाभ केवल उन चालक-परिचालक को ही मिलेगा, जिनके द्वारा 31 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन 300 किमी. के हिसाब से 1800 किलोमीटर तक बस का संचालन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि डिपो की वर्कशॉप पर लगातार छह दिनों तक उपस्थित रहकर कार्य करने वाले कर्मचारियों को 200-200 रुपये की दर से प्रोत्साहन योजना का लाभ दिया जायेगा।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

'आप' के बाद अब मुसीबत में भाजपा, हरियाणा के चार विधायकों पर गिर सकती है गाज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बीस विधायकों की छुट्टी के बाद अब हरियाणा के भी चार विधायकों की सदस्यता जा सकती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper