विज्ञापन
विज्ञापन

भइया! ट्रेन और बसों में बड़ी भीड़

Hapur Updated Thu, 02 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
गढ़मुक्तेश्वर। भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के मकसद से विवाहिताओं का दिनभर अपने मायकों में आने जाने का सिलसिला चलता रहा। अतिरिक्त बस सेवा न चलने से रोडवेज एवं निजी बसों में सीट न मिलने पर महिलाओं को खड़े होकर सफर करना पड़ा। ट्रेन भी खचाखच भरकर आ जा रही थीं। ग्रामीण अंचल में आने जाने वाली विवाहिताओं से डग्गामार वाहनों ने मनमाना किराया वसूला।
विज्ञापन
विज्ञापन
कई की नगदी और सामान उड़ायाः भारी भीड़ का फायदा उठाने के मकसद से बस एवं ट्रेनों में चोर-उचक्के, पॉकेटमार और उठाईगीरे सक्रिय रहे। अमरोहा को जा रही मेरठ की लाजवंती का बैग रेलवे स्टेशन से चोरी हो गया, जिसमें कपड़ों सहित 3 हजार की नगदी रखी थी। पत्नी को लेकर गाजियाबाद जा रहा गजरौला का रमेश गढ़ स्टेशन पर पानी की बोतल लेने उतरा तो उसकी जेब कट गई। जेब में डीएल, एटीएम एवं 9 हजार रुपये रखे थे। बहादुरगढ़ को जाते समय दिल्ली से आए नैपाल की जेब कट गई, जिसमें 27 सौ रुपये रखे थे। शाहदरा की रेखा सिंभावली स्थित आ रही थी, रास्ते में पर्स चोरी हो गया।


मिठाई की दुकानों पर छापा
हापुड़। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर प्रशासन व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से मिष्ठान भंडारों पर छापामार अभियान चलाया। बुधवार शाम करीब 4:30 बजे तहसीलदार कुंवर भूपेंद्र, नायब तहसीलदार, खाद्य आपूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल यादव व नायब तहसीलदार विशेशवर सिंह यादव पुलिस बल के साथ नगर के कसेरठ बाजार पहुंचे। टीम ने वहां जिंदल मिष्ठान भंडार से छेना मिठाइयों के सैंपल लेकर उन्हें सील लगाकर जांच के लिये भेज दिया। इसके बाद हाथरस मिष्ठान भंडार से भी मिठाइयों के सैंपल लिये। टीम इसके बाद मंडी पाटिया स्थित भगत मिष्ठान भंडार की दुकान पर पहुंची। टीम ने यहां से रसगुल्ला, रसमलाई आदि मिठाइयों के सैंपल लिए। टीम द्वारा की गई छापामार कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति बन गई। कई ने दुकानों के शटर गिरा दिए। खाद्य आपूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल यादव ने बताया कि शासन के आदेश पर छापामार कार्रवाई की गई।


भाई-बहनों का स्नेही पर्व आज, हुई खरीददारी
हापुड़। भाई-बहनों का स्नेही पर्व रक्षाबंधन आज मनाया जा रहा है। त्योहार को धूमधाम से मनाने के लिए बहनों ने बाजारों में जमकर खरीददारी की। बुधवार को रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर नगर के प्रमुख गोल मार्केट, माता मोहल्ला, बजाजा बाजार, सर्राफा बाजार आदि में बहनों ने अपने भाइयों के लिये राखियां खरीदीं। राखियां खरीदने के लिये आई शिवपुरी निवासी खुशबू, मजिस्ट्रेट कालोनी निवासी अनुराधा ने बताया कि वह रक्षाबंधन का काफी दिनों से इंतजार कर रही थीं। उन्होंने भाइयों के लिए मनपसंद राखी खरीदी है।
दिल्ली मेट्रो लगाएगी 160 अतिरिक्त फेरे
नई दिल्ली। रक्षाबंधन पर सुबह 8 बजे से रात 8.30 बजे तक पीक फ्रीक्वेंसी पर मेट्रो 160 फेरे अतिरिक्त लगाएगी। इमरजेंसी या मरम्मत के लिए अमूमन खड़ी रहने वाली 20 ट्रेनें भी ट्रैक पर रहेंगी। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बताया कि सरकार ने रक्षाबंधन के दिन राजधानी में महिलाओं को डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने का फैसला किया है। इतना ही नहीं नॉन एसी बसों में फ्री सफर शाम 5 बजे तक मिलेगा।

रक्षाबंधन पर बस चलाओ इनाम पाओ
हापुड़। रक्षाबंधन पर यात्रियों की उमड़ने वाली भीड़ से अपनी कमाई बढ़ाने के लिए परिवहन निगम की ओर से प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है। 31 जुलाई से पांच अगस्त तक चालक-परिचालक के बिना नागा के 1800 किलोमीटर तक बस चलाने पर प्रोत्साहन के रूप में 600-600 रुपये का भुगतान किया जायेगा। रोडेवज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हापुड़ गौरव पांडेय ने बताया कि योजना का लाभ केवल उन चालक-परिचालक को ही मिलेगा, जिनके द्वारा 31 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन 300 किमी. के हिसाब से 1800 किलोमीटर तक बस का संचालन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि डिपो की वर्कशॉप पर लगातार छह दिनों तक उपस्थित रहकर कार्य करने वाले कर्मचारियों को 200-200 रुपये की दर से प्रोत्साहन योजना का लाभ दिया जायेगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Hapur

आंधी से अंधेरे में डूबा जिला, रातभर ठप रहे बिजलीघर

आंधी से अंधेरे में डूबा जिला, रातभर ठप रहे बिजलीघर

25 मई 2019

विज्ञापन

लोकसभा चुनाव में आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी BJP में 'गद्दारी' की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2019 में हाई प्रोफाइल सीट रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा का बयान सामने आया है। जया प्रदा ने भाजपा के भीतरघात को अपनी हार का कारण बताया है।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree