गर्दन में सरिया घुसने से महिला मजदूर की मौत

Hapur Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
पिलखुवा। लाखन गांव स्थित ग्रोवर रोलिंग मिल्स में शनिवार सुबह महिला मजदूर की गर्दन में सरिया घुसने से जान चली गई। इससे गुस्साए मजदूरों ने फैक्ट्री में हंगामा शुरू कर दिया। मुआवजा देने के आश्वासन पर प्रदर्शकारियों को गुस्सा शांत हुआ।
लोहा फैक्ट्री में हंगामा कर रहे मजदूरों ने बताया कि पिलखुवा के प्रह्लादनगर निवासी मटरूलाल की पत्नी अंगूरी यहां मजदूरी करती थी। शनिवार को वह फैक्ट्री पहुंची तो मशीन से निकला सरिया उसकी गर्दन में घुस गया। महिला को उपचार के लिए गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। आरोप है कि पुलिस और फैक्ट्री प्रशासन साठगांठ कर मामले को दबाने के प्रयास में जुट गये। इसपर मजदूर भड़क उठे। मजदूरों के हंगामा करने पर फैक्ट्री जीएम जितेंद्र त्यागी वहां पहुंचे। जीएम ने मजदूरों को मृत अंगूरी की बेटी के नाम पर मुआवजे के रुपयों की एफडी करने का आश्वासन दिया।
अंगूरी बेटी की शादी के लिए रुपये जुटाने को फैक्ट्री में मजदूरी कर रही थी। पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जीएम जितेन्द्र त्यागी का कहना है कि अंगूरी की मौत दुर्घटना है। हर हाल में मुआवजा दिया जाएगा।


Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018