दो दिन शेष, नॉमिनेशन तेज

Hapur Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
हापुड़ में अध्यक्ष पद पर 4 नामांकन
हापुड़। निकाय चुनाव के लिए शनिवार को हापुड़ नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए चार नामांकन पत्रों की बिक्री हुई जबकि अध्यक्ष पद पर चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सभासद पद के लिए 38 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई जबकि विभिन्न वार्डों से 49 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। बाबूगढ़ नगर पंचायत सभासद पद के लिए 3 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई जबकि 10 नामांकन पत्र जमा किए गए।
नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को धर्म सिंह की पत्नी मंजू, पीस पार्टी से महेश कुमार की पत्नी राजबाला, भोपाल सिंह की पुत्री शारदा रानी, संजय की पत्नी सुशीला ने नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर अब तक मात्र छह नामांकन पत्र दाखिल हो चुके हैं। जबकि भाजपा नेता मनोज बाल्मीकि की पत्नी बिन्दिया, डा.नरेन्द्र केन की पत्नी डा.सोमती केन, व महेश कुमार ने अपनी पत्नी के लिए नामांकन पत्र खरीदे हैं। पालिका के 36 वार्डों में 49 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए जबकि 38 नामांकनों की बिक्री हुई है। बाबूगढ़ अध्यक्ष पद पर न तो नामांकन हुआ, न ही किसी फार्म की बिक्री हुई।

पति के साथ नामांकन करने निकलीं सुमन
गढ़मुक्तेश्वर। निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया में तेजी आते ही तहसील मुख्यालय पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है। शनिवार को पूर्व पालिकाध्यक्ष सोना सिंह दलबल के साथ अपनी पत्नी सुमन सिंह का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे।
सोमवार को अंतिम तिथि होने के कारण शनिवार को नामांकन प्रक्रिया काफी जोरों पर चली। मेंबर पद के 20 नामांकन फार्मों की बिक्री हुई लेकिन एससी वर्ग की महिला चेयरमैन सीट पर कोई भी नामांकन फार्म नहीं बिक सका। 50 दावेदार समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे मगर पुलिस ने सिर्फ प्रस्तावकों को अंदर जाने दिया। 5 जून से चल रही नामांकन प्रक्रिया में अब तक वार्ड मेंबर पद के 146 एवं चेयरमैन सीट के 11 नामांकन फार्मों की बिक्री हुई है। दोपहर में सुमन सिंह के नामांकन ने अचानक चुनावी प्रक्रिया में गर्मी ला दी। तहसील रोड पर नामांकन के समय खासी भीड़ उमड़ी। इस वजह से मार्ग में जाम भी लग गया। इस मौके पर तारिक राणा, शहानावाज कुरैशी आदि मौजूद रहे।

हापुड़ से मालती भारती अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित
हापुड़ (ब्यूरो)। भाजपा ने हापुड़ नगर पालिका सीट पर अपने पत्ते खोल दिए हैं। मालती भारती को हापुड़ पालिकाध्यक्ष के लिए शनिवार देर रात प्रत्याशी घोषित किया गया। काफी दिनों से घोषणा का इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। भाजपा ने वरिष्ठ नेता रामस्वरूप भारती की पुत्रवधू मालती भारती को अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। सेवानिवृत्त शिक्षक रामस्वरूप भारती 2002 में भाजपा के टिकट पर हापुड़ विधानसभा से चुनाव लड़े थे और दूसरे नंबर पर रहे थे। मालती भारती शास्त्री नगर स्थित डा. अंबेडकर शिशु मंदिर में प्रिंसिपल हैं। उनके पति वीरसेन यहां न्यायालय में कार्यरत हैं। मालती के टिकट की घोषणा होते ही ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष पवन चौधरी, अमरदीप चौधरी, योगेंद्र चौधरी, रकम सिंह, नगर अध्यक्ष जगदीश प्रधान, प्रफुल्ल ने बधाई दी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls