फुंके ट्रांसफार्मर बेहाल हुए लोग

Hapur Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
गर्मी के कारण बिजली आपूर्ति व्यवस्‍था पूरी तरह से चरमरा गई है। बिजली की डिमांड के कारण लोड बढ़ने से पंचशील नगर में हर दिन ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। पंचशील नगर में इस सीजन में 30 मई तक छोटे-बड़े कुल 250 ट्रांसफार्मर जल चुके हैं। कारपोरेशन के पास ट्रांसफार्मर नहीं हैं। कई स्थानों पर बीसों दिन से ट्रांसफार्मर फुंके पड़े हैं। लोग बिजली के दर्शन को तरस गए हैं। अफसर नतमस्तक हैं और पब्लिक गर्मी से उबल रही है।

ट्रांसफार्मर में आग बिजली गुल
हापुड़। कोतवाली क्षेत्र की मजिस्ट्रेट कालोनी में लगे ट्रांसफार्मर में रविवार दोपहर जुगाड़ ने टक्कर मार दी। इससे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ी ने आग पर काबू पाया। हादसे से आधा दर्जन मोहल्लों की बिजली गुल हो गई। जो दोपहर 2 बजे के बाद चालू हो पाई।
मजिस्ट्रेट कालोनी में पावर कारपोरेशन का 400 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। इस ट्रांसफार्मर से त्यागी नगर, स्वर्ग आश्रम रोड, मजिस्ट्रेट कालोनी, शिवपुरी का कुछ भाग सहित आधा दर्जन मोहल्लों में बिजली सप्लाई की जाती है। रविवार दोपहर 11:45 बजे जुगाड़ की ट्रांसफार्मर में टक्कर लग गई। इससे ट्रांसफार्मरों की लीड में फाल्ट होने से आग लग गई। लोगों की सूचना पर बिजली आपूर्ति बंद की गई। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। एसडीओ पीके गोयल ने बताया कि दोपहर 2 बजे ट्रांसफार्मर सही कराकर आपूर्ति सुचारु कर दी गई।

जर्जर तारों से फूटा गुस्सा
पिलखुवा। भीषण गर्मी में ओवरलोडिंग के कारण जर्जर बिजली के तार टूटकर गिर रहे हैं। मोहल्ला चंडी मंदिर में लटके बिजली तारों से परेशान लोगों ने रविवार को पावर कारपोरेशन के खिलाफ प्रदर्शन किया।
दिनेश रुड़कीवाल ने बताया कि आए दिन तार टूटने के कारण बत्ती गुल हो जाती है। कई-कई बार फोन करने के बाद भी लाइनमैन नहीं पहुंचता है। छह माह से जर्जर तारें बदलवाने की मांग की जा रही है। बिजली अधिकारी शायद किसी बडे़ हादसे का इंतजार कर रहे हैं। शीघ्र तार नहीं बदले गए तो मोहल्ले लोग धरने पर बैठने को मजबूर होंगे। प्रदर्शन में अवधेश, ओमप्रकाश रुहेला, मदन प्रजापति, सुदीप गोयल आदि थे।

विधायक जी, ट्रांसफार्मर लगवाओ
ट्रांसफार्मर जलने के कारण 20 दिन से कांवी गांव में बिजली नहीं
ग्रामीणा नें विधायक से लगाई गुहार
पिलखुवा। ट्रांसफार्मर जलने के कारण कांवी गांव के लोगों को बीस दिनों से बिजली के दर्शन नहीं हुए। अफसरों का चक्कर लगाकर थक चुके ग्रामीणों ने अब विधायक धर्मेश तोमर से गुहार लगाई है।
संजय तोमर ने बताया कि गांव में 63 केवीए के दो ट्रांसफार्मरों से सप्लाई होती थी। 12 मई को को एक ट्रांसफार्मर फुंक गया। 14 मई को दूसरे ट्रांसफार्मर का भी दम निकल गया। बिजली अधिकारियों ने 22 मई को दोनों ट्रांसफार्मर बदलने के लिए उतारे। लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगाए गए। गांव के बाहर जाटों की मढै़या के पास रखा तीसरा ट्रांसफार्मर भी एक सप्ताह पहले जल गया। ग्रामीणों का आरोप है कि बिना सुविधा शुल्क लिए ट्रांसफार्मर नहीं लगाए जाते। रविवार को कांवी के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक धर्मेश तोमर से भी मांग की। विधायक ने एक्सईएन से बात कर जल्द ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इस बंदर और कुत्ते की दोस्ती एक मिसाल है

अक्सर हम सब ने बंदर और कुत्ते की दुश्मनी देखी है लेकिन हापुड़ में बंदर और कुत्ते के बच्चे का प्यार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper