12 आढ़तियों को गेहूं खरीद का लाइसेंस मिला

Hapur Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
हापुड़। प्रदेश सरकार की आढ़तियों के माध्यम से गेहूं की खरीद कराने की व्यवस्था के तहत पंचशील नगर जिले के 12 आढ़तियों को अब तक गेहूं की सरकारी खरीद का लाइसेंस मिल चुका है। अभी और लाइसेंस मिलने की संभावना है। मंडी परिषद के सचिव अनिल कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि आढ़तियों को गेहूं की खरीद करने पर सरकारी एजेंसियो की तरह एफसीआई से कमीशन मिलेगा, जबकि बारदाना की व्यवस्था आरएफसी कराती है।
उन्होंने बताया कि हापुड़ में नवीन मंडी स्थित फर्म अशोक कुमार राकेश कुमार दुकान संख्या ई-8 और फर्म सिद्धू एंड कंपनी दुकान संख्या ई-5 को उक्त लाइसेंस मिला है। जबकि गढ़मुक्तेश्वर की शिवानी ट्रेडिंग, अनिल एण्ड कंपनी, ओम ट्ेडर्स, राजा ट्रेडिंग कंपनी, साहब ब्रदर्स राइस मिल, बालाजी ट्रेडिंग, धनीराम रोहताश कुमार, मक्खन लाल रामेश्वर कुमार, कृष्णा ट्रेडिंग एवं नितिन ट्रेडिंग कंपनी को उक्त लाइसेंस मिला है।
उन्होंने कहा कि यह लाइसेंस मिलने से किसानों को अपना गेहूं बेचने में काफी सहूलियत हो जायेगी। इन आढ़तियों के यहां गेहूं बेचने पर किसानों को सरकारी मूल्य 1285 रुपये प्रति कुंतल का भाव मिलेगा तथा हाथों हाथों आढ़ती चैक काटकर किसान को देना होगा। किसानों को अपनी बही साथ लानी होगी।

तहसीलदार ने गेहूं खरीद केंद्रों का निरीक्षण किया
गढ़ । तहसीलदार ने गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण कर दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने केन्द्र प्रभारियों को निर्धारित लक्ष्य खरीद करने के निर्देश दिए। मंगलवार को तहसीलदार यशवर्धन श्रीवास्तव ने गढ़ में मार्केटिंग, उत्तर प्रदेश कर्मचारी कल्याण निगम तथा पीसीएफ गढ़-2 के साथ-साथ डेहराकुटी और आलमनगर स्थित पीसीएफ के गेहूं क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डेहरा कुटी स्थित पीसीएफ के क्रय केन्द्र पर केन्द्र प्रभारी नदारद मिला। थोड़ी देर बाद पहुंचे केन्द्र प्रभारी को तहसीलदार ने भविष्य में गैरहाजिर मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। तहसीलदार ने बताया कि गढ़ में मार्केटिंग तथा कर्मचारी कल्याण निगम क्रय केन्द्र पर गेहूं खरीद का कार्य संतोषजनक मिला, जबकि पीसीएफ गढ़, डेहरा कुटी तथा आलमनगर के केन्द्रों पर गेंहू खरीद बंद मिली। उन्होंने बताया कि केन्द्र प्रभारियों के अनुसार गढ़ पीसीएफ सेंटर पर 27 मई, डेहराकुटी पर 22 मई तथा आलमनगर में 24 मई से बारदाना न होने के कारण तोल बंद बताई गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018