विज्ञापन

हाई वोल्टेज करंट से एक युवक और एक मवेशी झुलसे

ब्यूरो, अमर उजाला/हमीरपुर Updated Fri, 03 Apr 2015 12:11 AM IST
High voltage current scorched a young man and a cattle
ख़बर सुनें
मसगवां गांव में ट्रांसफार्मर चालू करते ही धमाके के साथ फट गया। इससे गांव की लाइन में हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया। करंट से एक युवक और एक मवेशी झुलस गया। एक किसान की करीब एक बीघा फसल जल गई। ग्रामीणों ने ठेकेदार पर गांव में घटिया ट्रांसफार्मर लगाने और अवैध रूप से पैसा वसूलने का आरोप लगा एसडीएम आवास के बाहर हो हल्ला किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
किसान यूनियन यूथ के जिलाध्यक्ष और  ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर ठेकेदार और लाइनमैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि यदि पखवारे भर में कार्रवाई नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन करेंगे।

तहसील के मसगवां गांव में पांच दिन पहले  ट्रांसफार्मर जल गया था। भारतीय किसान यूनियन यूथ के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह बंगरा, आशीष कुमार, अमित, सुखलाल, प्रदीप, रामप्रसाद, किशन, रामरतन, लखनलाल, भूपेंद्र ने बताया कि ठेकेदार कृष्णकुमार उर्फ कल्लू महाराज से नया ट्रांसफार्मर लगाने की बात की थी। ठेकेदार ने ट्रांसफार्मर लगाने के लिए पांच हजार रुपये मांगा।

ग्रामीणों ने चंदा कर ठेकेदार को रुपये दे दिये। ठेकेदार ने बुधवार की शाम ट्रांसफार्मर लगा दिया। बताया कि लाइनमैन शैलेंद्र ने दो हजार रुपये लेकर लाइन जोड़ी। गुरुवार की सुबह लाइन चालू करते ही ट्रांसफार्मर धमाके के साथ फट गया और आग लग गई।

हाई वोल्टेज करंट से गांव का रामस्वरूप और उसकी भैंस झुलस गई। झंडूलाल की करीब एक बीघा गेहूं की फसल जल गई। ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार ने घटिया ट्रांसफार्मर लगाया। दोपहर को सैकड़ों ग्रामीण तहसील पहुंचे और हंगामा किया। एसडीएम के न मिलने पर ग्रामीणों ने एसडीएम आवास पर पहुंचकर नारेबाजी की।

सूचना पर एसडीएम ने पहुंचकर समस्या सुनी और कार्रवाई का भरोसा दिया। एसडीएम रामअक्षयवर सिंह ने बताया मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। भगवानदास, रामजीवन, वीरेंद्र, आशीष, तुलसीदास, चंद्रशेखर, उमेश, जितेेंद्र, रामस्वरूप, छात्रपाल, निखिल भी मौजूद रहें।

ग्रामीण क्षेत्रों में संविदा पर तैनात लाइनमैन खुलेआम बिजली की चोरी करा रहे हैं। मसगवां गांव के कुछ ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संविदा कर्मी गांवों में पैसा लेकर चोरी छुपे बिजली जलवाते हैं। बताया कि प्राइवेट लाइनमैन बिजली जलाने के नाम पर करीब 200 रुपये वसूलते है।

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Hamirpur

10 गोशालाएं चालू, 300 मवेशी रखे गए

तमाम प्रयासों के बाद भी अन्ना घूम रहे हजारों मवेेशी

15 जनवरी 2019

विज्ञापन

श्रद्धालुओं के लिए बेहद मददगार साबित हो रहा है कुंभ का ये बैंक

कुंभ मेले में श्रद्धालुओं के लिए इस बार एक विशेष बैंक लगाया गया है, जो मेले में आए लोगों के लिए बेहद मददगार साबित हो रहा है।

16 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree