चार सौ के लिए दो किशोरों ने की थी वृद्ध की हत्या

अमर उजाला, हमीरपुर Updated Fri, 09 Feb 2018 11:46 PM IST
For four hundred, two teenagers had murdered elderly
axe
भमई गांव में 24 दिन पहले हुई वृद्ध की हत्या में शुक्रवार को मौदहा पुलिस ने दो सगे किशोर भाइयों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया। दोनों को चित्रकूट के बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। चार सौ रुपये के लालच में दोनों भाइयों ने वृद्ध की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की थी।
 सिसोलर थानाक्षेत्र के भमई गांव निवासी सूरा उर्फ आनंदी (75) अविवाहित था। वह गांव से बाहर अपने छोटे से खेत में झोपड़ी बनाकर रहता था। पिछले 16 जनवरी को झोपड़ी से वृद्ध का शव मिला था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और जांच शुरू की। सीओ अभिषेक कुमार के नेतृत्व में जांच कर रही टीम ने गुरुवार को गांव के दो किशोरों को पकड़ा और पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान किशोरों ने बताया कि गांव में 19 जनवरी को मेला था। उनके पास मेला देखने के लिए रुपये नहीं थे। इसके लिए वे सूरा बाबा की झोपड़ी में गए थे। सूरा झोपड़ी में आग तापते रहा था। एक किशोर ने सूरा का मुंह दबाते हुए चार सौ रुपये छीन लिए। विरोध करने पर दूसरे भाई ने सूरा पर कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया। सूरा घायल होकर भागने लगा और कुछ दूर जाकर गिर गया। इसके बाद दोनों किशोरों ने सूरा पर ईंट और कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई।

एएसपी लाल साहब यादव ने बताया कि पकड़े गए दोनों किशोर पहले भी छोटी-छोटी चोरियां करते रहे हैं। छोटा किशोर शातिर है। वह कई बार लोगों की बकरियां चोरी कर बेच चुका है।  थानाध्यक्ष अभिमन्यु यादव ने दोनों किशोर आरोपियों को सीजेएम न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने उन्हें बाल सुधार गृह चित्रकूट भेजने का आदेश दिया गया। 

Spotlight

Most Read

National

पश्चिम बंगाल में निर्भया कांड, दो सर्जरी के बाद बची पीड़िता की जान

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में एक निर्भया कांड जैसा मामला सामने आया है।

20 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: जब बीच सड़क पर सांड ने किया शख्स का ‘कत्ल’

हमीरपुर में एक सांड ने राहगीर को पटक-पटक कर मार डाला।

25 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen