नफरत ने उजाड़े दो परिवार, बेसहारा हुईं मासूम बेटियां, सहेली की हत्या कर महिला ने खुद को किया था पुलिस के हवाले

Kanpur	 Bureauकानपुर ब्यूरो Updated Wed, 21 Oct 2020 11:09 PM IST
विज्ञापन
बिन मां की हुई मृतका पूजा की बेटी गौरी
बिन मां की हुई मृतका पूजा की बेटी गौरी - फोटो : HAMIRPUR

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
राठ (हमीरपुर)। पति से बात करने पर नाराज सीमा राजपूत ने मंगलवार दोपहर अपनी सहेली पूजा सोनी की बीच सड़क पर चाकू से गोदकर हत्या कर सनसनी फैला दी थी। आरोपी महिला ने चाकू से पूजा पर छह वार किए थे। हत्या के बाद खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था। पूजा की मौत से जहां उसकी 5 साल की बेटी गौरी के सिर से मां का साया उठ गया वहीं हत्यारोपी सीमा के जेल जाने से उसकी 3 साल की बेटी राधा भी बेसहारा हो गई है।
विज्ञापन

नगर के चरखारी रोड सिकंदरपुरा निवासी सीमा पत्नी केके राजपूत व मायके में रह रही उरई निवासी पूजा पत्नी मोहित सोनी के बीच गहरी दोस्ती थी। दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना था। दोनों की दोस्ती उस समय नफरत में बदलने लगी जब इनके बीच सीमा का पति केके राजपूत आ गया। सीमा को शक था कि उसकी सहेली पूजा केके से बात करती है। हत्यारोपी सीमा का कहना है पूजा ने केके से उसके दूसरे लड़के से बात करने की झूठी शिकायत की थी। इसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया।
सीमा पति से झूठी शिकायत पर पूजा से इस कदर खफा हुई कि उसने खौफनाक वारदात को अंजाम देने का मन बना लिया। मंगलवार दोपहर सहेली श्रद्धा के साथ ब्यूटी पार्लर से लौट रही पूजा को उसने रास्ते में घेरकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी। सीमा ने पूजा पर छह वार किए। जिसमें बाएं कान, बाएं गला, बाएं हाथ, सीने व पीठ पर दो वार है। गुस्से में हुए हत्याकांड में दो परिवार बिखर गए। पूजा की पांच वर्ष की बेटी गौरी बिन मां की हो गई और हत्यारोपी सीमा की तीन साल की बेटी राधा बेसहारा हो गई।
सीमा के घर भूख से बेहाल मवेशी
जरिया थाने के न्यूलीबांसा निवासी कृष्णकुमार उर्फ केके राजपूत नगर के सिकंदरपुरा चरखारी रोड पर मकान बनाकर अपनी पत्नी सीमा राजपूत व तीन वर्षीय पुत्री राधा के साथ रहते थे। केके राजपूत दातागढ़ी के पास मौरंग का डंप किए हैं। उनकी ससुराल पनवाड़ी के नैकपुरा गांव में है। सीमा का परिवार सन्न है। केके बिना किसी को कुछ बताए अपनी बेटी को लेकर कहीं चला गया है। सिकंदरपुरा स्थित उसके मकान का दरवाजा बाहर से बंद है। चौबीस घंटे से अधिक समय बीतने के बावजूद मकान के अंदर बंद मवेशियों को चारा नहीं मिला है। मवेशी बेहाल हैं। किसी को समझ नहीं आ रहा कि सीमा ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया।
24 घंटे बाद हो सका शव का पोस्टमार्टम
पूजा की हत्या के बाद उसके परिजनों में आक्रोश है। घटना के बाद पुलिस ने तत्काल पोस्टमार्टम की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन परिजनों ने न तो तहरीर दी न ही पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए। काफी समझाने के बावजूद मंगलवार को बात नहीं बन सकी। बुधवार सुबह से ही पुलिस व संबंधियों ने समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पूजा के पिता ने आरोपी महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी। मुकदमा दर्ज होने के बाद बुधवार दोपहर बाद करीब दो बजे पोस्टमार्टम शुरू हो पाया। इस दौरान पुलिस प्रशासन चौकन्ना रहा।
सीमा के चेहरे पर नहीं दिखा अफसोस
सरेआम चाकुओं से अपनी सहेली को मौत के घाट उतारने वाली सीमा के चेहरे पर कोई अफसोस नहीं दिखा। हत्या के बाद खून से सना चाकू लेकर वह पैदल ही कोतवाली के लिए चल पड़ी थी। बुधवार को पुलिस उसे मेडिकल परीक्षण के लिए सीएचसी भेजा। जहां पहले उसकी कोरोना जांच कराई गई। जिसके बाद डाक्टरी परीक्षण हुआ। इस दौरान हत्यारोपी को देखने के लिए लोगों में उत्सुकता रही। इस सबसे बेखबर सीमा बेहद शांत दिखी।
रंगदारी मांगने पर हुए विवाद में हत्या का आरोप
सिकंदरपुरा निवासी पूजा के पिता रामप्रसाद सोनी ने बताया दो माह पहले मोहल्ले के ही कृष्णकांत उर्फ केके राजपूत, उसके पिता बद्री व बहनोई वीर सिंह व बलबीर सिंह ने उससे एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। मंगलवार को उनकी पुत्री पूजा, अपनी मां व पड़ोस की श्रद्धा के साथ ब्यूटी पार्लर से लौट रहीं थीं। तभी चरखारी रोड पर पहले से घात लगाए बैठे केके राजपूत, उनकी पत्नी सीमा, पिता बद्री, बहनोई बलवीर व वीर सिंह ने पूजा पर चाकू से हमला बोल दिया और हत्या कर दी। सूचना पर जब वह, उनके पुत्र जितेंद्र पहुंचे तो उक्त लोग हाथ में चाकू लिए खड़े थे। कोतवाल केके पांडेय ने बताया तहरीर के आधार पर पांचों के खिलाफ 147, 148, 149, 302, 387 व धारा 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुख्य आरोपी सीमा को जेल भेज दिया है।
हत्यारोपिता सीमा राजपूत
हत्यारोपिता सीमा राजपूत- फोटो : HAMIRPUR
हत्यारोपिता सीमा राजपूत की बेटी राधा
हत्यारोपिता सीमा राजपूत की बेटी राधा- फोटो : HAMIRPUR
आरोपिता सीमा राजपूत के मकान का बंद दरवाजा।
आरोपिता सीमा राजपूत के मकान का बंद दरवाजा। - फोटो : HAMIRPUR
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X