माडल प्रदर्शनी में स्कूली छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

Hamirpur Updated Tue, 14 Aug 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। इंस्पायर अवार्ड माडल प्रदर्शनी में छात्रों ने अद्भुत माडल पेश किए। छात्रों के माडलाें को देख दर्शक दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर हैं। छात्रों द्वारा दर्शाए गए माडलों मेें अद्वितीय प्रतिभा निखर कर सामने आई है। छात्रों ने मेहनत कर माडल तैयार किए हैं।
शिक्षा खंड हमीरपुर, भोरंज के 267 स्कूली बच्चों ने साइंस एक्टिविटी माडल प्रदर्शनी में पेश किए हैं। प्रदर्शनी में विभिन्न स्कूली छात्रों द्वारा जल संग्रहण संयंत्र, सौर ऊर्जा, पवन ऊर्जा, विद्युत उपकरणों तथा प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए माडल बनाए हैं। राजकीय बाल स्कूल हमीरपुर में चल रही तीन दिवसीय माडल प्रदर्शनी का शुभारंभ उपायुक्त हमीरपुर राजेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनियों से बच्चों का मानसिक विकास होता है। विज्ञान में रुचि लेने वाले छात्रों को नई दिशा मिलती है। सरकार द्वारा छात्रों को प्रोत्साहन देने के लिए तरह के प्रोग्राम चलाए है। छात्रों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों की सराहना की।
जिला विज्ञान पर्यवेक्षक सुधीर चंदेल ने बताया कि शिक्षा ख्ंाड नादौन, बड़सर में की माडल प्रदर्शनी कांगू स्कूल में 16 से 18 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। इस दौरान प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक भूषण मल्होत्रा, जिला विज्ञान पर्यवेक्षक सुधीर चंदेल, मनोज परिहार, ओंकार भाटिया सहित कनिका, दीपिका, अंजली, शिवानी, नीरज कुमार, विशाल, आकाश, जयदेवी, रजत भारद्वाज, नितिन भारद्वाज, अजय भारती, ज्योति गुरमीत, विशाल, निशू भी उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018