अंजलि का सपना इंजीनियर बनना

Hamirpur Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के परिणामों में एसडी पब्लिक स्कूल की अंजलि पटियाल ने 667 अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में नौंवां स्थान हासिल किया है। अंजलि पटियाल मैकेनिकल इंजीनियर बनना चाहती है। अंजलि पढ़ाई के साथ डांस में भी रुचि रखती है। अंजलि के पिता अशोक पटियाल पटवारी हैं और माता मीना पटियाल गृहणी हैं। कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता, बुआई ठाकुर रणजीत सिंह और अपने अध्यापकों को दिया है। लेकिन अंजलि का कहना है कि उसे पढ़ाई के लिए सबसे ज्यादा उसकी मां ने प्रोत्साहित किया है। अंजलि प्रतिदिन 6 से 7 घंटे पढ़ाई करती है। जब उसे परिणाम का पता चला तो, उसकी आंखों में आंसूू आ गए। प्रधानाचार्य विनोद ठाकुर ने अंजलि, अभिभावकों और स्कूल के अध्यापकों को अंजलि की कामयाबी पर बधाई दी है। स्कूल के 68 बच्चों ने दसवीं कक्षा की परीक्षा दी थी, जिसमें से 22 बच्चे 85 फीसदी से ज्यादा अंक और 46 बच्चे 80 फीसदी से ज्यादा अंक लेकर उतीर्ण हुए हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018