जाहू के क्षेत्रोें में पेयजल संकट

Hamirpur Updated Tue, 05 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें

विज्ञापन

जाहू (हमीरपुर)। जाहू पंचायत के वार्ड 4, 5, 6, 7 व हटवाड़ पंचायत के वार्ड 4 और 5 बल्हड़ा एवं शुक्ला बस्ती और हाड़ के वार्ड 3 में पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। जिस कारण लोगो को कई समस्याओं से झूझना पड़ रहा है। विभाग हाथ पर हाथ धरे कुंभकरणी नींद सोया है। कब जागेगा यह तो विभाग के कर्मचारी व अधिकारी ही बता सकते हैं। इस भीषण गर्मी में पेयजल को लेकर त्राहि त्राहि मची हुई है।
जाहू पेयजल योजना और मरकोटा पेयजल योजना का कुंआ खड्डों में हो रहे अवैध खनन के कारण सूखने के कगार पर हैं। अगर अवैध खनन इसी तरह जारी रहा तो जनता को पेयजल सेे मोहताज होना पड़ेगा। जाहू पंचायत में आईपीएच विभाग भोरंज को अल्टीमेटम दे रखा है कि वह जल्द से जल्द पंचायत के वार्ड 4, 5, 6 ,7 की पाइप लाइनों को बदले, जिसकी मंजूरी भी प्रदेश सरकार द्वारा दे दी गई है। विभाग की कछुआ चाल के चलते अभी इस पाइप लाइन को नहीं बदला गया है। सूत्रों के अनुसार ये पाइपें और अन्य सामान विभाग के स्टोर बडैहर में पड़ा है। लेकिन विभाग इस पाइप लाइन को बदलने में नाकाम रहा है।
पंचायत प्रधान चमन लाल का कहना है कि यदि पाइपें व दूसरा सामान विभाग के पास पड़ा है तो वह पाइप लाइनें क्यों नहीं बदल रहे हैं। अगर ठेकेदारों को टेंडर किए गए हैं तो विभाग कार्यवाही क्यों नहीं करता। उन्होंने विभाग को चेतावनी दी कि यदि विभाग ने 15 दिन के भीतर पाइप लाइन नहीं बदली तो क्षेत्र के लोगों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा। यही हाल साथ लगते क्षेत्र देहरा हटवाड़ का है। यहां देहरा मरकोटा स्कीम ठप होकर रह गई है। जाहू पंचायत प्रधान चमन लाल हटवाड़ पंचायत के प्रधान मुंशी राम एवं दलित समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार, राजेष कुमार, विक्की, लीला, मीना, कमला, गुलाबी, बबली, कमलेष, रमा, पुष्पा, अबीब खान, आशा कुमारी, कुसुम लता व विश्व रतन कशमीरी ने प्रदेश के आईपीएच मंत्री रविंद्र रवि से गुहार लगाई है कि पेयजल समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उधर जेई संसार चंद शर्मा ने कहा कि वह स्वयं समस्या को देखकर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

लदरौर में सिद्ध चानू का जगराता
जाहू (हमीरपुर)। भोरंज उपमंडल के लदरौर बाजार में कल्लर राम एवं सहयोगियों द्वारा बाबा सिद्ध चानू के नाम पर जगराते का आयोजन किया गया। इसमें कलाकार कल्लर राम बगेटू द्वारा मुख्य भूमिका निभाई गई। ध्वाजे में भगवान श्री कृष्ण की मनमोहक झांकियां निकालकर मनोंरजन किया गया। ध्वाजे में कलाकार द्वारा मनसुखे का रोल अदा करके लोगों को हंसा कर लोट-पोट कर दिया। उधर कल्लर राम द्वारा बाबा भैरों का सुंदर रोल करते हुए हैरतअंगेज कारनामा आग के अंगारों को निगल कर किया गया। उसके पश्चात मियां मिर्जा चौकीदार का किरदार भी लोगों को खूब भाया। रायपुर के दुर्गू राम द्वारा आयंा-वो-दाइए का रोल कर के लोगों को हंसी से गदगद कर दिया। बबलू व कल्लर राम द्वारा बाबा पहाड़िया का रोल भी खूब किया गया। ध्वाजे में आये अन्य कलाकारों ने पहाड़ी वेषभूषा में पहाड़ी हिमाचली लोकगीत गीत पेश किये।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us