सभी एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे

Hamirpur Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
टौणी देवी (हमीरपुर)। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष रसील सिंह मनकोटिया ने कहा कि दो माह के बाद बैंक के उपभोक्ता अपने एटीएम कार्ड से देश के किसी भी राष्ट्रीय कृत बैंक से पैसे निकाल सकेंगे। किसान क्रेडिट कार्ड की मियाद अब तीन साल से बढ़ाकर पांच साल कर दी गई है।
मनकोटिया शुक्रवार को टौणी देवी वन विश्रामगृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बैंक को बेस्ट मैनेजमेंट अवार्ड, दूध गंगा योजना में प्रथम पुरस्कार व स्वयं सहायता समूहों के गठन में प्रभावी कदम उठाने के लिए दूसरा पुरस्कार मिला है। उन्होंने कहा कि बैंक में लिपिक के 65 पदों को चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से भरा जा रहा है तथा इसके लिए परीक्षा 12 अगस्त हो रही है। इसके लिए शिक्षा के आधार पर 15 प्रतिशत और वरिष्ठता का कोटा भी 15 प्रतिशत निर्धारित किया गया है। सिंचित भूमि पर ऋण अब प्रति कनाल भूमि पर 12 हजार और गैर सिंचित पर छह हजार दिया जाएगा।
मनकोटिया ने बताया कि प्रदेश में वित्त वर्ष में एक सौ नए एटीएम स्थापित करने की योजना है। 14 एटीएम 30 जून तक खोल दिए जाएंगे। इसमें से चार हमीरपुर जिले के कुठेड़ा, पक्का भरो, अवाहदेवी व जाहू में स्थापित किए जाएंगे। पहले उन ग्रामीण क्षेत्रों में कांगड़ा बैंक के एटीएम स्थापित किए जाएंगे, जहां अन्य बैंकों के एटीएम नहीं है। उनके साथ बैंक के जिला भाजपा उपाध्यक्ष विजय बहल, तिलक, सरवण चौहान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

कांगड़ा बैंक का एटीएम टौणी देवी में लगाया
टौणी देवी (हमीरपुर)। केसीसीबी के एटीएम ने टौणी देवी में शुक्रवार को कार्य करना शुरू कर दिया। बैंक के अध्यक्ष रसील सिंह मनकोटिया ने इसका शुभारंभ किया। बैंक का 31वां एटीएम स्थापित किया है। शाखा प्रबंधक एनके चोपड़ा ने बताया कि तीन साल पहले बैंक के 14 करोड़ की जमा पूंजी और चार करोड़ के ऋण थे। लेकिन अब 37 करोड़ की जमापूंजी और 18 करोड़ रूपये के ऋण है। बैंक के समीरपुर जोन के एजीएम आरके खांगटा, सुशील ठाकुर, अनिल ठाकुर, नरेश चंदेल, योगेश गुप्ता, सुरेश वर्मा, नीरज ठाकुर, मोहिंद्र चौहान, अनिल ठाकुर, नरेश चौहान, सुशील भाटिया, कमला देवी, रमेश चंद, कमला देवी, श्याम सिंह व राजेंद्र कुमार सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls