विभागाध्यक्षों के न पहुंचने पर बीडीसी सदस्य भड़के

Hamirpur Updated Thu, 31 May 2012 12:00 PM IST
टौणी देवी (हमीरपुर)। पंचायत समिति की बैठक में अधिकांश विभागाध्यक्षों के न पहुंचने पर समिति सदस्य भड़क गए। गुस्साए सदस्यों ने बैठक को स्थगित कर दिया। अब दोबारा 11 जून को समिति की बैठक बुलाई है। समिति सदस्यों ने विभिन्न विभागों की लापरवाही पर कड़ा एतराज जताया है तथा उपायुक्त से मामले में उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।
पंचायत समिति टौणी देवी की बैठक बुधवार को बुलाई गई थी। लेकिन तय समय अवधि के बाद भी अधिकांश विभागाध्यक्षों के बैठक में न पहुंचने पर समिति सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध जताया। बीडीसी सदस्यों ने विभिन्न विभागों के इस रवैये को लेकर अपना कड़ा ऐतराज जताते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया और अब दोबारा बैठक 11 जून को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
पंचायत समिति की अध्यक्षा अनीता चौहान ने बताया कि विभागों के अधिकारियों का रवैया उचित नहीं है। समय-समय पर होने वाली बैठकों में जनता के कई मुद्दों को उठाया जाता है तथा विभागीय अधिकारियों के बैठकों में न आने से इनका निदान नहीं हो पाता। विभिन्न विभागों के अधिकारियों को समय पर इसकी जानकारी दी जाती है। लेकिन इसके बाद ढील बरती जा रही है। आईपीएच, कृषि व बागवानी विभाग के अधिकारी ही बैठक में पहुंचे तथा अन्य की ओर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। इससे यह समस्या पैदा हुई है।
उन्होंने बताया कि समिति ने इसका कड़ा विरोध जताया है तथा उपायुक्त से गैर हाजिर रहने वाले विभागों से जवाबतलब करने की मांग की है, जिससे आगामी समय में इस तरह की घटना दोबारा न हो सके। वहीं बीडीओ राजेंद्र गौतम का कहना है कि समिति की बैठक 11 जून को सुबह 11 बजे दोबारा पंचायत समिति सभागार में बुलाई गई है तथा इसके लिए सभी संबंधित विभागों को सूचित किया जा रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls