जमा एक व दो कक्षा में प्रवेश तिथि 15 तक

Hamirpur Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST

पांवटा साहिब (सिरमौर)। जिला सिरमौर के सरकारी स्कूलों में दस जमा एक व दो कक्षा में प्रवेश तिथि बढ़ा दी गई है। 30 अप्रैल के बाद से कक्षाओं में प्रवेश देना बंद कर दिया था, जिससे सैकड़ों विद्यार्थी प्रवेश लेने से वंचित रह गए। अभिभावकों ने निदेशक शिक्षा विभाग से प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग रखी थी। अब प्रवेश तिथि 15 मई तक बढ़ा दी गई है। इससे अभिभावकों व विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है।
अभिभावकों अश्वनी राय, रामभज तोमर, नीलम पुंडीर, कांता चौहान, कला देवी, ममता नेगी, शांति तोमर व बबीता कपूर ने बताया कि जमा एक व दो कक्षा में प्रवेश बंद करने से परेशान थे। ग्रामीण क्षेत्रों में अभिभावकों व बच्चों को सबसे ज्यादा दिक्कतें थी। इन दुर्गम क्षेत्रों में आय का साधन आज भी खेती ही है। पिछले कुछ दिनों से फसल की कटाई, ढुलाई का कार्य चल रहा है।
परीक्षा के बाद स्कूली बच्चे इन दिनों खेती कार्य में हाथ बंटवा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जमा एक की प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि बारे ज्यादा पता नहीं चल पाता। इसलिए जिले के सैकड़ों छात्र जमा एक व दो कक्षा में प्रवेश से वंचित रह गए हैं। पिछले पांच दिनों से स्कूलों के चक्कर काटते रहे हैं। लेकिन अभिभावकों व बच्चों को निराश वापस लौटना पड़ रहा था। क्षेत्रवासियों ने पत्र भेज शिक्षा मंत्री, शिक्षा निदेशक व जिला शिक्षा उपनिदेशक से प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग रखी है।
शिवपुर राजकीय वरिष्ठ माध्ममिक पाठशाला के प्रधानाचार्य डा. मोही राम चौहान, पुरुवाला स्कूल के प्रधानाचार्य डा. मनोज व पांवटा कन्या स्कूल की प्रधानाचार्य अनुपमा शर्मा ने बताया कि काफी संख्या में बच्चे स्कूल पहुंच थे। अब प्रवेश तिथि 15 मई तक बढ़ा दी गई है।
उधर, जिला शिक्षा उपनिदेशक रामनाथ शर्मा ने कहा कि अभिभावकों से शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद निदेशक शिक्षा विभाग को समस्या बारे अवगत करवा गया, जिसमें दस जमा एक कक्षा की प्रवेश तिथि समय बढ़ाने का आग्रह किया था। अब अभिभावकों व विद्यार्थियों की दिक्कतें दूर हो सकेंगी।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018