किसानों को दिया 76 करोड़ का उपदान

Hamirpur Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। शिक्षा मंत्री आईडी धीमान ने कहा कि प्रदेश में पंडित दीन दयाल किसान बागबान समृद्धि योजना के तहत 76 करोड़ का उपदान किसानों को दिया है। 9610 पाली हाउस निर्मित किए गए हैं। 4171 सूक्ष्म सिंचाई योजनाएं भी निर्मित की गई हैं।
शिक्षा मंत्री बमसन ब्लाक के बगबाड़ा तथा पंजोत में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान एवं बागवान समृद्धि योजना के अंतर्गत हमीरपुर में पाली हाउस के निर्माण और सूक्ष्म सिंचाई योजनाओं पर 11 करोड़ 36 लाख की राशि व्यय की गई है। योजना के अंतर्गत हमीरपुर में 1605 पाली हाउस का निर्माण किया जा रहा है। कृषि एवं संबद्ध गतिविधियों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण को भी प्राथमिकता दी जा रही है। हमीरपुर जिला में 229 पंचायत मुख्यालयों को सड़क सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। गत चार वर्षों में भोरंज विस क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किए गए हैं। इन विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए अभियान आरंभ किया गया है। इसकी शुरूआत बगबाड़ा से की गई है। इस अभियान के तहत लोगों की समस्याएं सुनने के साथ साथ नए विकास कार्यों का खाका भी तैयार किया जा रहा है।
इस अवसर पर भाजपा के मंडलाध्यक्ष अनिल, महामंत्री अशोक, दलवीर, मीडिया प्रभारी अनिल, बीडीसी मेंबर संजीव, पंचायत प्रधान माधुरी चंदेल, प्रेम सिंह चंदेल, कैप्टन प्रकाश, रमा चौहान आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls