लापरवाही में एएनएम और सफाई कर्मी निलंबित

Hamirpur Updated Thu, 20 Dec 2012 05:30 AM IST
हमीरपुर। मुस्करा विकासखंड क्षेत्र के बहदीना अछपुरा में जिलाधिकारी बी चंद्रकला ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर लापरवाही में एएनएम व सफाई कर्मी को निलंबित करने के आदेश दिए। जबकि करीब चार वर्ष पूर्व ट्रांसफार्मर व तारों की चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। साथ ही धनराशि अवांटित होने के बावजूद संपर्क मार्ग को न बनाने पर पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण मांगा है।
बुधवार को डीएम ने बहदीना अछपुरा के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाई। इस मौके पर वर्ष 2008 से अधूरे पड़े एएनएम सेेंटर को देखकर लापरवाही बरतने वाली एएनएम मुन्नी सिंह को निलंबित करने के साथ एमओआईसी को 15 दिनाें के अंदर अधूरे कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। गांव व स्कूल की गंदगी देखकर तैनात सफाई कर्मी संतराम को भी निलंबित कर दिया और पूर्व में तैनात सफाई कर्मी कल्लू को नियुक्त करने के निर्देश बीडीओ को दिए। वर्ष 2008 में ट्रांसफारमर व बिजली के तारों की चोरी होनेे के चलते जिलाधिकारी ने तत्काल एफआईआर दर्ज कराकर बिजली व्यवस्था बहाल करने के निर्देश जारी किए। मार्ग की दुर्दशा देख पीएमजीएसवाई के अधिशाषी अभियंता सदनलाल गुप्ता को फटकारते हुए 47 लाख रुपए आवंटित होने के बावजूद स्टीमेट नहीं बनाने पर स्पष्टीकरण मांगा। विद्यालय की सफाई न होने पर प्रधानाध्यापक रामनारायन कुशवाहा को फटकारा। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने, सिंचाई के लिए निजी नलकूप लगवाने के लिए आवेदन करने की बात कही। जबकि मनरेगा से गांव के अंदर गलियों के निर्माण कराए जाने, तालाबों के जीर्णोद्धार कराए जाने के निर्देश दिए। रोजगार सेवक सुशीला पाल के चौपाल में न आने के साथ उसके भाई द्वारा काम किए जाने की शिकायत करने पर जांच करने के निर्देश दिए। कहा कि अगर यह सही है तो दूसरे रोजगार सेवक का चयन किया जाए। ग्राम पंचायत सचिव मनफूल पाल को पेंशन लाभार्थ्यों का विवरण न रखने पर फटकार लगाई। चौपाल में एसडीएम मौदहा मनोज पांडेय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper