ग्रामीण विकास मंत्री से मांगा बजट

Hamirpur Updated Sun, 16 Dec 2012 05:30 AM IST
हमीरपुर। राठ विधायक गयादीन अनुरागी ने कहा कि वह विधानसभा क्षेत्र में संपर्क मार्गों के निर्माण के लिए प्रयासरत हैं। अभी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से सिर्फ दो मार्ग बनाए जाने के लिए धन अवमुक्त किया गया है। साथ ही अन्य मार्गों के लिए केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश से बजट की मांग की गई है।
विधायक ने कहा कि राठ विधानसभा में सड़कों की हालत सबसे ज्यादा खराब है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में अपग्रेडेशन के लिए 9 मार्ग प्रस्तावित हैं। साथ ही जिला योजना से भी 19 नए संपर्क मार्ग और ध्वस्त पड़े 22 मार्गों का निर्माण कराने की सूची जिला प्रशासन को प्रेषित की। बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत राठ से धमना व धगवां से चकअमरपुरा मार्ग निर्माण के लिए ही धन अवमुक्त हुआ है। जबकि खेड़ाशिलाजीत से बड़ेरामाफ, निवादा से खिरवा, जल्ला से महेरा, बीपी रोड से नहदौरा, इमिलिया उमरी-बिवांर, हमीरपुर राठ से चंदौरा, कछवाकला से उमरिया मार्गों का अपग्रेडेशन कराना प्रस्तावित किया है। विधायक ने बताया कि जिला योजना में नए संपर्क मार्गो में बौखर से बेंदाडांडा 7 किमी, इस्लामपुर से जरिया 5 किमी, बंडवा से पहरा 7 किमी, खिरिया से बरुआ 4 किमी, धनौरा से चिल्ली 4 किमी, पहरा-तुरना से नहर पटरी होते हुए खरेहटा तक संपर्क मार्ग 2 किमी प्रस्तावित किए। इसी तरह मगरौल- भैसायं, पहाड़ीगढ़ी से सैदपुर (रपटा सहित), गोरनपुरवा (गहरौली) से मसगांव, चंदवारी से बिलगांव, त्योतना से गुटकवारा, बरहरा से बुढ़ी, बिलगांव (इटैलियाबाजा) से बड़ाखरका, कोठा पुल से कुछेछा पुल तक, इटैलियाबाजा से अतरा तक, रावतपुरा से नहदौरा तक, नौहाई बरौली से रौरो तक (रपटा सहित), कुपरा से भुजपुर व पथनौड़ी से रौरो तक संपर्क मार्ग निर्माण प्रस्तावित किए है। इसी तरह 22 ध्वस्त मार्गों की सूची सौंपी है। विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश से संपर्क मार्गों के लिए धन मांगा है।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper