ईदुज्जुहा की नमाज आज, सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने को पुलिस सतर्क

Hamirpur Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर। ईदुज्जुहा की नमाज को शांतिपूर्ण व सौहार्द के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। नमाज को लेकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव व अपर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार सक्सेना ने ईदगाह सहित संबंधित स्थानों का जायजा लिया। साथ ही नमाज के दौरान यातायात बंद रखने के निर्देश दिए।
शनिवार को ईदुज्जुहा की नमाज कुरारा मार्ग स्थित ईदगाह व खालेपुरा स्थित जामा मस्जिद में अदा की जाएगी। नमाज के बाद कुर्बानियों को शांतिपूर्ण व सौहार्द के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को ही रणनीति तैयार की और सुरक्षा व्यवस्था के लिए चौराहों पर सिपाही तैनात किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने ईदगाह व मस्जिदों का मौका मुआयना किया और मुस्लिम भाइयों से आपसी भाईचारा कायम करते हुए त्यौहार मनाने की अपील की।
एएसपी ने बताया कि वर्ष 2008 में पुलिस फोर्स की निष्क्रियता के चलते ईदगाह में नमाज के दौरान एक बछड़ा घुस गया और पेशाब करके बाहर निकल गया। ऐसी घटना की दोबारा पुनरावृत्ति न हो। इसके लिए उन्होंने पुलिस कर्मियों को सख्त हिदायत दी है। कोतवाल एके सिंह ने बताया कि नमाज के दौरान सुबह 8 बजे से नमाज की समाप्ति तक यातायात को बंद कर दिया जाएगा। शहर के अंदर आने वाले वाहनों को बस स्टैंड से लेकर लक्ष्मी तिराहा तक व कुरारा की ओर से आने वाले वाहनो को सिटी फारेस्ट के पास रोक दिया जाएगा।
जिले में कहां किस समय बकरीद की नमाज अदा होगी और कौन करेगा इमामत
स्थान समय पेश इमाम
सदर ईदगाह 8.30 बजे हाफिज अब्दुल रसीद कुरैशी
खालेपुरा मस्जिद 9.00 बजे मौलाना फारूख जमाली
ईदगाह गोहांड 8.30 बजे मौलाना नसीर अहमद
शाही मस्जिद सरीला 9.00 बजे हाफिज मोहम्मद नईम
ईदगाह मुस्करा 9.00 बजे हाफिज कमरूद्दीन
ईदगाह बिवांर 9.00 बजे मौलाना पूरनबख्श
ईदगाह सुमेरपुर 9.00 बजे हाफिज शेफउल्ला
आईशा मस्जिद सुमेरपुर8.30 बजे हाफिज सगीर
ईदगाह पौथिया 8.30 बजे मौहम्मद नौमान
ईदगाह राठ 9.00 बजे मौलाना शाकिर अली।
मौदहा में 12 स्थानों पर नमाज होगी
बड़ी ईदगाह 8.30 बजे इमाम कारी शफकतुल्ला
स्टेट बैंक के पीछे की मस्जिद 8.30 बजे पेश इमाम मुबीन साहब सिया मुस्लिमों के लिए
मलीकुंआ चौराहा स्थित मजिस्द 9.00 बजे इमाम रईमुद्दीन
कपसा रोड़ कुरैशी मस्जिद 8.45 बजे इमामहाफिज बरकतुल्ला।
हक्की बाबा की मस्जिद 8.30 बजे इमाम मोहम्मद अतीक।
रहमानियां मस्जिद 8.15 बजे मौलाना सनाउल्ला।
मस्जिद कामयकुंआ 8.30 बजे इमामजनाब कमरूद्दीन।
मस्जिद निजामी हुसैनियां 8.30 बजे हाजी वहीद साहब।
मस्जिद चौधराना 8.45 बजे इमाम मौलाना अतार्रहमान।
मस्जिद मोदी सईद बाबा 8.45 बजे कारी रईस अहमद।
मस्जिद निजामी उपरौस 8.30 बजे पेश इमाम जनाब जमीर
मस्जिद गरीब शाह 8.00 बजे पेश इमाम हाफिज अमीन।

एसपी ने पेश इमामों के साथ की बैठक
मौदहा (हमीरपुर)। पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव ने बकरीद की नमाज को लेकर पेश इमामों के साथ बैठक की। सभी को ईद की अग्रिम मुबारकबाद देकर समस्याएं सुनीं। बिजली पानी सफाई व विशेषकर आवारा गंदे जानवरों को नियंत्रित रखने के निर्देश दिए। जबकि इससे पूर्व प्रभारी जिलाधिकारी व एएसपी ने बकरीद त्योहार को लेकर जायजा लिया।
पुलिस अधीक्षक ने बड़ी ईदगाह सहित अन्य मस्जिदों का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने कोतवाली परिसर में पेश इमामों के साथ बैठक की। इस मौके पर पावर कारपोरेशन के एसडीओ एसएस शर्मा, पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि बाल्मीक गोस्वामी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। वहीं आवारा गंदे जानवरों को नियंत्रित करने के निर्देश दिए। उधर एसडीएम मनोज पांडेय ने बताया कि गंदे जानवर पालने वाले 20 लोगों को नोटिस दिया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस बल मस्जिदों सहित बड़ी ईदगाह में तैनात रहेगी। ब्यूरो

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

हमीरपुर में गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, पंचकूला में दरिंदगी

देश में आधा आबादी के खिलाफ अपराध खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को हरियाणा के पंचकूला और यूपी के हमीरपुर से दो नाबालिग बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए हैं।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper