मूर्ति विसर्जन में शराबियों को जाने से रोकें

Hamirpur Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
हमीरपुर/भरुआसुमेरपुर। त्योहारों को लेकर शनिवार को कोतवाली में शांति समिति की बैठक में सदस्यों ने बिजली कटौती, सफाई और मूर्ति विसर्जन में शराबियों का प्रवेश सख्ती से रोकने की मांग की है।
शांति समिति की बैठक में उप जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, सीओ सदर अरविंद कुमार पांडेय, कोतवाल एके सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। बैठक में कहा कि नवरात्र पर बिजली कटौती बंद कराई जाए और सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सुबह चार बजे से महिला नंगे पैर चौरादेवी, गौरादेवी मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए जाती है। अनवर खान ने कहा कि मूर्ति विसर्जन पर बेरीके डिंग की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही विसर्जन के दौरान शराबियों को रोका जाए। पुलिस ग्राउंड पर होने वाले दशहरा मेला में महिला सिपाहियों की ड्यूटी लगाने का मुद्दा उठाया गया। शाम 7 से 1 बजे तक कसबे के अंदर बड़े वाहनों को रोका जाए। बकरीद पर कहा कि अगर उसी दिन मूर्ति विसर्जन हो तो 12 बजे तक उन लोगों की कुर्बानी होने के बाद विसर्जन का कार्यक्रम कराया जाए। इस मौके पर कुलदीप निषाद, अरविंद तिवारी, जलीस खान, युंगाक मिश्रा, हिमायू, अनीस, व्यापार मडल के अनिल गुप्ता, रामऔतार पहलवान, अशोक कुशवाहा, जगदीश पहलवान उपस्थित रहे।
भरुआसुमेरपुर में शारदीय नवरात्र, दशहरा, बकरीद व दीपावली को देखते हुए थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक की गई।
इस मौके पर लोगों ने कहा कि शाम 6 बजे से रात्रि11 बजे तक बिजली की कटौती न की जाए क्योंकि इस समय झांकियाें के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। त्योहाराें में साफ सफाई, प्रकाश व्यवस्था तथा पेयजल की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने की मांग की। सीओ सदर ने कहा कि नवरात्र के दौरान पुलिस गश्त तेज रखी जाएगी। उन्होंने लोगों से किसी भी अफवाह में न पड़ने की अपील की। शनिवार को सीओ सदर अरविंद कुमार पांडेय व तहसीलदार जयकरन की मौजूदगी में थानाध्यक्ष सुभाष कुमार यादव मौजूद रहे।
थानाध्यक्ष ने लोगों से पुलिस का सहयोग करने को कहा। ताकि शंाति व्यवस्था बनाई रखी जाए। इस मौके पर मुन्नीलाल अवस्थी, पूर्व चेयरमैन शिवनारायन सोनकर, व्यापार मंडल के कृष्णकुमार रामू, महेश गुप्ता, अनुज गुप्ता, पूर्व चेयरमैन आनंदी प्रसाद पालीवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
नदी में मूर्ति विसर्जन का विरोध
हमीरपुर। पर्यावरण व जल संरक्षण को बचाने के लिए यमुना बेतवा नदी मित्र समिति ने मूर्तियों का नदी विसर्जन करने का विरोध किया है। समिति ने उपजिलाधिकारी को पत्र देकर भूविसर्जन कराने की मांग की है।
जल ही जीवन है, इसे प्रदूषित होने से बचाने के लिए नदियों को स्वच्छ और पवित्र रखना होगा। यह बात यमुना बेतवा नदी मित्र समिति के अध्यक्ष उदयभान सिंह गौतम ने कही। उन्होंने कहा कि समिति 4 वर्षों से पर्यावरण व जल संरक्षण को बचाने का प्रयास कर रही है। समिति ने मां दुर्गा के भक्तों से आग्रह किया है कि मूर्तियों को नदी में विसर्जित न कर भूविसर्जित करें। प्रदूषण के चलते नदियों में रहने वाले जीव जंतु मर जाते हैं। जिससे जल और अधिक प्रदूषित हो जाता है। इस मौके पर चंद्रप्रकाश, अमरनाथ, रमेश कुमार व रविकांत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

National

राजनाथ: अब ताकतवर देश के रूप में देखा जा रहा है भारत

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से नया आयाम मिला है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हमीरपुर में इस वजह से एक साथ 30 से ज्यादा बच्चे बीमार

हमीरपुर के थाना कुरारी में एक सरकारी स्कूल के तीस से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper