शिकायतों का निपटारा न होने पर जवाब-तलब

Gorakhpur Updated Sat, 25 Jan 2014 05:45 AM IST
गोरखपुर। परिवहन विभाग की हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों का समय से निपटारा न होने पर उप परिवहन आयुक्त (वाराणसी जोन) ने गोरखपुर के विभागीय अधिकारियों से जवाब तलब किया है। साथ ही लंबित शिकायतों का शीघ्र निपटारा कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश भी दिया है। परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस, परमिट, रजिस्ट्रेशन संबंधित जानकारियों के साथ-साथ भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराने के लिए 16 दिसंबर 2013 को हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई। इस सेवा केतहत शिकायत दर्ज कराने के बाद शिकायतकर्ता के मोबाइल पर जांच अधिकारियों का नंबर और उसकी शिकायत नंबर की जानकारी मिल जाती है। गोरखपुर मंडल में 21 जनवरी 2014 तक हेल्पलाइन पर कुल 73 शिकायतें आई। जिसमें अधिकारियों ने 47 शिकायतों का निपटारा कर दिया। जिसमें अधिकारियों ने केवल 25 शिकायतों को समय से निस्तारित किया और शेष 22 शिकायतों का निस्तारण समय से नहीं किया गया। अभी भी 26 शिकायतों का निपटारा अधिकारियों ने नहीं किया है। परिवहन विभाग के अधिकारी सूत्रों की मुताबिक बची 26 शिकायतें देवरिया जिले की है। जिसका वहां के अधिकारियों ने निपटारा नहीं किया है। इस देरी की वजह से उप परिवहन आयुक्त (वाराणसी जोन) ने अधिकारियों से जवाब-तलब किया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मरीज की मौत पर परिजन ने सरकारी अस्पताल में किया तांडव

बस्ती के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद तिमारदार ने खूब तांडव मचाया। तीमारदार ने अस्पताल में रखी कुर्सी और मेज को फेंकना शुरू कर दिया।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls